featured उत्तराखंड

Uttarakhand CM Oath Ceremony LIVE: पुष्कर सिंह धामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Pushkar Singh Dhami PTI Uttarakhand CM Oath Ceremony LIVE: पुष्कर सिंह धामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Uttarakhand CM Oath Ceremony LIVE : पुष्कर सिंह धामी आज उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली । राज्यपाल गुरमीत सिंह सीएम और मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई ।

 

 

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूद रहे ।

 

1234 Uttarakhand CM Oath Ceremony LIVE: पुष्कर सिंह धामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

ये भी पढ़ें :-

हैदराबाद में कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 10 मजदूर जिंदा जले

 

  • बैठने के लिए बनाए गए 3 मंच
    विधायकों, मंत्रियों और वीआईपी के बैठने के लिए 3 अलग-अलग मंच बनाए गए हैं। हैलीपेड बनाए गए हैं। सुरक्षा के नजरिए से 1 हजार पुलिसकर्मियों की परेड ग्राउंड में तैनाती रहेगी। यहां 25 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

बता दें कि उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 48, कांग्रेस को 18, BSP को 2 और अन्य के खाते में 2 सीटें आई थीं। राज्य में बहुमत का आंकड़ा 36 है।

 

मंत्रिमंडल में इन पुराने मंत्रियों को नहीं मिली जगह

पुष्कर सिंह धामी के मंत्रिमंडल की लिस्ट सामने आ गई है। सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत, गणेश जोशी, चंदन रामदास, रेखा आर्य, प्रेमचंद अग्रवाल और सौरभ बहुगुणा मंत्री होंगे। बंशीधर भगत, बिशन सिंह चुफाल और अरविंद पांडेय को फोन नहीं आया है।

  • शपथ ग्रहण से पहले धामी टपकेश्‍वर मंदिर पहुंचे
    उत्तराखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शपथ ग्रहण से पहले देहरादून के टपकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा की। पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “आज से विधिवत रूप से सरकार का काम शुरू हो रहा है। भगवान सारी बाधाएं दूर करें और हमारा प्रदेश आगे जाए।

 

  •  अपना चुनाव हारे धामी, फिर भी बनेंगे सीएम
    ‘‘उत्तराखंड में भाजपा को जीत दिलाने वाले धामी अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हार गए। इस कारण नेतृत्व को मुख्यमंत्री के नाम पर नए सिरे से मंथन किया और भाजपा विधायक दल की बैठक में धामी को सर्वसम्मति से उसका नेता चुना गया।

 

Related posts

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बीजेपी पर वार कहा, भाजपा जनता को मूल मुद्दों से भटकाती है,

Ankit Tripathi

10 जून को होगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जाने किन राशियों पर पड़ेगा असर

Rani Naqvi

रिया चक्रवर्ती फूटकर रोयी, बोली मैं सिर्फ सिगरेट पीती हूं

Trinath Mishra