featured यूपी

Live: विधानसभा में सीएम योगी ने कहा- कोरोना काल में बेहतर बजट लाए   

Live: विधानसभा में सीएम योगी ने कहा- कोरोना काल में बेहतर बजट लाए   

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ विधानसभा में बजट सत्र के 9वें दिन बजट पर विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: विरोधियों को फंसाने के लिए BJP सांसद के बेटे ने खुद पर चलवाई गोली

विधानसभा में सीएम योगी ने कहा कि हम कोरोना काल में बेहतर बजट लेकर आए है। कोरोना काल में काफी अच्‍छा काम हुआ है। कोविड वैक्‍सीनेशन का काम भी तेजी से चल रहा है। हर तबके ने बजट की तारीफ की है। देश स्‍तर पर यूपी बजट के तारीफ हुई है।

विकास एजेंडे पर किया काम

FICCI, CII ने यूपी बजट की तारीफ की है। कोरोना से प्रदेश, राजस्‍व पर प्रभाव पड़ा। हमने विकास एजेंडे पर काम किया। हमने वोट के लिए नहीं, विकास के लिए काम किया। जितना बेहतर हो सकता था, उतना काम किया है।

 

विधानसभा में मुख्‍यमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा, बजट पर चर्चा के माध्यम से विचारों को प्रदेश के महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक सदन में रखकर प्रदेश के विकास की कार्ययोजना को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। मेरे सहयोगी सदस्यों ने भी यहां अपनी बात रखकर विकास का एक नया एजेंडा पेश किया है। उन्होंने प्रदेश में विकास की कार्ययोजना कैसे आगे बढ़नी है, इसका भी ख्याल रखा है।

राष्‍ट्रीय स्‍तर पर हुई यूपी बजट की प्रशंसा  

सीएम योगी ने कहा, विधान मंडल प्रदेश की लोकतांत्रिक प्रणाली का सृजन कर रहा है। यह हम सबके लिए गौरव का विषय है। इसके लिए मैं सभी माननीय सदस्यों का अभिनंदन करता हूं। प्रदेश ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर भी हर तबके ने वित्त मंत्री सुरेश खन्‍ना जी के द्वारा प्रस्तुत बजट की प्रशंसा की है।

प्रेदश में तेजी से हो रहा वैक्‍सीनेशन  

उन्‍होंने कहा, बजट ऐसे समय में आया है, जब वैश्विक महामारी फैली है। लोग कोरोना से भयभीत थे, लेकिन भारत ने कोरोना का प्रबंधन अच्छे तरीके से किया है। 01 मार्च, 2021 से 60 साल से अधिक व विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त लोगों को वैक्सीनेशन का कार्य प्रारम्भ हो चुका है। सीएम ने कहा, मैं स्वयं लखनऊ के सिविल अस्पताल में जाकर हर तबके के लोगों से मिलकर आया हूं। वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेजी व अनुशासन के साथ आगे बढ़ रही है।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कविता की लाइनें पढ़ते हुए कहा,

‘सच है, विपत्ति जब आती है

कायर को ही दहलाती है

सूरमा नहीं विचलित होते

क्षण एक नहीं धीरज खोते

विघ्नों को गले लगाते हैं

कांटों में राह बनाते हैं।

श्री रामधारी सिंह दिनकर जी की पंक्तियां देश-प्रदेश के लिए सही बैठती हैं। यह बजट के परिप्रेक्ष्य में भी है। मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा, हमने 2017-18 के बजट को किसानों, 2018-19 का बजट औद्योगिक विकास, 2019-20 का बजट मातृशक्ति व 2020-21 का बजट युवाओं की शिक्षा, कौशल विकास, रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के कार्यों हेतु समर्पित किया था।

Related posts

अस्पताल ने मरीज को थमाया लाखों का बिल, सीएम दास ने लिया एक्शन

Breaking News

भाजपा प्रदेशअध्यक्ष मदनलाल सैनी का दिल्ली में निधन, शोक में भाजपा

bharatkhabar

जन्मदिन स्पेशल: डेनियल को डेट करते हुए इस बात को लेकर कन्फ्यूज थी सनी लियोन

Shubham Gupta