featured देश

आज से बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा के LIVE दर्शन शुरू, घर बैठे करें दर्शन

amarnath1 आज से बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा के LIVE दर्शन शुरू, घर बैठे करें दर्शन

देश में कोरोना से स्थिति को देखते हुए बाबा अमरनाथ की यात्रा को रद्द कर दिया गया है। हालांकि श्रद्धालु आज यानी 28 जून से बाबा बर्फानी की पूजा आरती का लाइव प्रसारण देख सकेंगे। बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण होगा। वहीं पिछले साल की तरह इस साल भी बाबा अमरनाथ यात्रा को रद्द किया जा चुका है लेकिन सांकेतिक यात्रा हो रही है।

कैसे देखें सीधा प्रसारण ?

कोरोना की वजह से रद्द हुई अमरनाथ यात्रा का पिछले साल की तरह इस साल भी सीधा प्रसारण देखने को मिलेगा। आरती का प्रसारण 28 जून से 22 अगस्त तक रोजाना होगा। सुबह 6 बजे और शाम 5 बजे आरती का प्रसारण होगा। जो 30-30 मिनट का कार्यक्रम होगा।

भक्तों के लिए ऐप पर भी लाइव-स्ट्रीम

बता दें कि इसका प्रसारण श्राइन बोर्ड की वेबसाइट और विशेष रूप से भक्तों के लिए समर्पित ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। जिसका प्रसारण MH1 चैनल पर किया जाएगा। साथ ही आरती बोर्ड के मोबाइल ऐप के माध्यम से भी देखी जा सकेगी। जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

28 जून से 22 अगस्त तक होनी थी यात्रा

बता दें कि इस बार की यात्रा 28 जून से 22 अगस्त तक होने वाली थी। जो बालटाल मार्ग से होते हुए पहलगाम के रास्ते अमरनाथ गुफा तक जाती, और भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन करते। वहीं गुफा मंदिर 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

Related posts

मेरठ में 31 मार्च तक लागू हुई धारा 144, डीएम के. बालाजी ने दिए निर्देश

Aman Sharma

लखनऊ: अब उठी महंगाई भत्ते की बहाली की मांग

Shailendra Singh

निरर्मोही अखाड़ा ने सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार की मांग का विरोध जताया

bharatkhabar