Breaking News यूपी

बोकारो से लखनऊ पहुंची 60 हजार लीटर ऑक्सीजन, प्रदेश के लिए बड़ी राहत

बोकारो से लखनऊ पहुंची 60 हजार लीटर ऑक्सीजन, प्रदेश के लिए बड़ी राहत

लखनऊ: बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ शनिवार सुबह पहुंच गई। इस ट्रेन के आने से प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को बड़ी मजबूती मिलेगी। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लखनऊ के चारबाग स्टेशन गाड़ी पहुंची।

तीन टैंकर में आई ऑक्सीजन

भारी ऑक्सीजन किल्लत के बीच उत्तर प्रदेश सरकार की मदद के लिए स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया से मदद मिली, तीन टैंकर यहाँ भरने के लिए भेजे गए थे। जिनमें ऑक्सीजन भरकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहुंचाया है। यह ऑक्सीजन एक्सप्रेस मुगलसराय होते हुए वाराणसी, सुल्तानपुर, ट्रांसपोर्ट नगर, आलमनगर के बाद चारबाग स्टेशन पहुंची।

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर लाई गई ऑक्सीजन एक्सप्रेस

बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस शुक्रवार को दोपहर 2:00 बजे लखनऊ के लिए रवाना हुई थी। जल्दी पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था, बिना रुके यह गाड़ी सीधा लखनऊ के चारबाग स्टेशन पहुंचनी थी। इस बारे में अधिक जानकारी डीआरएम लखनऊ संजय त्रिपाठी ने दी।

उन्होंने बताया कि कुल 3 टैंकर बोकारो स्टील प्लांट से लाए जा रहे हैं, जिनमें से एक टैंकर को वाराणसी में उतार दिया जाएगा। जबकि दो टैंकर सीधे लखनऊ आएंगे। प्रत्येक टैंकर में कुल 20000 लीटर लिक्विड ऑक्सीजन है, जिसे अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए इस्तेमाल में लाया जाएगा।

Related posts

कोरोना काल में घाटे का सौदा, कपड़ा उद्योग पर पढ़ें चौंकाने वाली रिपोर्ट

Shailendra Singh

डिजिटल ट्रांजेक्शन पर प्रहार, भारत भूटान सीमा पर स्थित है सिर्फ एक बैंक

Breaking News