September 19, 2021 1:00 am
featured यूपी

शाहजहांपुरः एंबुलेंस से हो रही थी अवैध शराब की तस्करी, पांच गिरफ्तार

शाहजहांपुरः एंबुलेंस से हो रही थी अवैध शराब की तस्करी, पांच गिरफ्तार

शाहजहांपुरः शराब तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए एंबुलेंस को अपना हथियार बनाकर तस्करी करने का रास्ता अपना रखा था। लेकिन पुलिस ने उन्हें भी दबोच लिया। तस्कर एंबुलेंस में नकली मरीज को लिटाकर तस्करी का काम करते थे।

पुलिस को संदेह हुआ तो पुलिस और एसओजी टीम ने शराब तस्करों का सर्जिकल ऑपरेशन कर दिया। पुलिस और एसओजी टीम ने एंबुलेंस से 10 लाख रुपए की कीमत की अंग्रेजी शराब बरामद की। बताया जा रहा है कि एंबुलेंस कि जरिए हरियाणा से बिहार ले जाया जा रहा था। पुलिस ने पांच शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने एंबुलेंस के अलावा एक बोलेरो को भी पकड़ा है।

एंबुलेंस पर कोई शक भी नहीं करता था

दरअसल, मुखबिर के जरिए पुलिस और एसओजी टीम को सूचना मिली थी कि एंबुलेंस के जरिए शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना पाकर पुलिस टीम ने गुरुवार सुबह सदर थाना बाजार क्षेत्र के शाहबाज नगर रोड पर घेराबंदी करके एंबुलेंस को रोक लिया। पुलिस ने जब एंबुलेंस की तलाशी ली तो उसमें एक फर्जी मरीज बेंच पर लेटा मिला। एंबुलेंस की खिड़कियों को चारों तरफ से हरे पर्दों से बंद कर रखा था।

एंबुलेंस के साथ बोलेरो गाड़ी भी पकड़ी

पुलिस ने जब बारीक से जांच की तो एंबुलेंस के अंदर लगभग 10 लाख रुपये कीमत की अंग्रेजी शराब मिली है। पुलिस ने एंबुलेंस से दो लोगों को गिरफ्तार किया। एंबुलेंस के आगे-आगे चल रही एक बोलेरो गाड़ी को भी पकड़ा गया, जो एंबुलेंस को रास्ता बता रही थी। बोलेरो गाड़ी से भी तीन तस्करों को पकड़ा गया, जिनके पास से सैंपल के तौर पर रखी गई शराब बरामद हुई। पकड़े गए तस्कर सतीश, दिनेश, विक्रम, बलवान और यदुवीर हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं, जो लंबे समय से शराब तस्करी में शामिल थे।

Related posts

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्मदिन के मौके पर लगाया गया मुफ्त रक्तदान शिविर

Rani Naqvi

चीन-भारत के सैनिक एक बार फिर आए आमने-सामने, भारतीय सीमा में गस्त का विरोध

Trinath Mishra

कानपुर रेल हादसे के बाद शताब्दी सहित कई ट्रेनों के रुट बदले

shipra saxena