har ki pouri 1 हर की पौड़ी में आकाशीय बिजली गिरने से हुई भारी तबाही..

बरसात के महीनें में आकाशीय बिजली गिरने की खबरें अकसर आती रहती हैं। जो काफी विचलित भी करती हैं। लेकिन जिस तरह से कल रात हरिद्वार के हर की पोड़ी में आकाशीय बिजली गिरी है। उससे भारी तबाही मच गई है। बिजली गिरने के बाद मची तबाही की तस्वीरों ने लोगों के हो उड़ा दिये हैं।

har ki pouri 2 2 हर की पौड़ी में आकाशीय बिजली गिरने से हुई भारी तबाही..
आकाशीय बिजली से हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड के पास ट्रांसफार्मर समेत दीवार ध्वस्त हो गई। इस घटना के बाद आसपास की क्षेत्र की बिजली बाधित हो गई। हालांकि घटना के वक्त आसपास किसी के ना होने के कारण किसी की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है।पुलिस प्रशासन और श्री गंगा सभा के सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंग लगाकर श्रद्धालुओं का हर की पैडी ब्रह्मकुंड पर जाना रोक कर दिया है।
आपको बता दें, पहाड़ों और मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश के चलते फिर गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा है। सोमवार दोपहर 12 बजे गंगा का जलस्तर बढ़कर 291.60 मीटर तक पहुंच गया है।

https://www.bharatkhabar.com/mp-governor-lalji-tandon-passed-away/

गंगा का चेतावनी निशान 293 मीटर पर स्थित है। ऐसे में बिजली गिरना काफी बड़ा नुकसान माना जा रहा है। इससे पहले पिथौड़गढ़ में भी आकाशील बिजली गिरी थी। जिससे काफी नुकसान हुआ था। आपको बता दें, बारिश के चलते देश के कई हिस्सों से बिजली गिरने की खबरें सामने आ रही हैं। जिसमें कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल जी टंडन को मंगलवार शाम को किया जाएगा पंचतत्वों में विलीन..

Previous article

नेपाली पीएम की कुर्सी बचाने में कामयाब हुआ चीन, जानिए कैसे हुआ संभव..

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured