October 24, 2021 12:06 pm
featured लाइफस्टाइल

इन घरेलु हेयरपैक की मदद से दूर करें गंजापन, जानें लगाने का सही तरीका

hair tips home इन घरेलु हेयरपैक की मदद से दूर करें गंजापन, जानें लगाने का सही तरीका

आजकल के लाइफस्तटाइल की वजह से हम अपने बालों की देखभाल नहीं कर पाते, और इसकी वजह से कई बार हमें बाल झड़ने, गंजापन जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता, लेकिन कुछ घरेलु उपायों को अपनाकर आप इस  परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं।   तो चलिये जानते हैं कि आप किन घरेलु नुस्खों को अपनाकर खोये हुए बाल दोबारा पा सकते हैं।

प्याज के रस से पायें खोये हुए बाल दोबारा 

बाल उगाने के लिये सिर में जिस जगह आपके बाल कम हो चुके हैं वउस जगह पर  प्याज के रस का को लगाकर हल्के हाथों से मालिश करें,  ऐसा करने से कुछ समय बाद बाल आने लगते हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि मालिश आपको फ्रैश प्याज के रस से ही करनी है।

 धनिया की पत्ती का रस

इसके अलावा आप धनिया का पेस्ट या फिर धनिया की पत्ती का रस निकालकर जहां बाल नहीं हैं उस जगह पर रोजाना लगायें ऐसा करने से भी आपको फायदा मिलेगा।

साथ ही कड़ी पत्ती भी एक आसान उपाय है खोये हुए बालों को दोबारा से पाने का, इसके लिए आप कड़ी पत्ता का पेस्ट बनाकर अपने बालों में लगायें, इससे भी आपके बाल चमकदार और घने बनते हैं।

मेथी पाउडर  पैक

मेथी पाउडर  को भी बालों की ग्रोथ के लिये काफी अच्छा माना जाता है,  आप हफ्ते में एक बार अपने बालों में मेथी को भिगाकर उसका पेस्ट दही के साथ भी लगा सकते हैं।

ऑयलिंग  से पायें खूबसूरत बाल 

साथ ही बालों में ऑयलिंग करना ना भूलें, ऑयल मसाज भी हमारे बालों के लिये जरुरी होती है, इसलिये इन सभी घरेलु नुस्खों के साथ- साथ तेल की मालिश भी ना करना भूलें।

Related posts

टीएमसी सांसद नुसरत जहां की बेबी बंप के साथ पहली फोटो आई सामने !

Rahul

बीजेपी में शामिल हुए अजीत डोभाल के बेटे, उत्तराखंड से करेंगे राजनीतिक पारी की शुरुआत

Breaking News

चाचा शिवपाल को अखिलेश की दो टूक: मुख्तार नहीं होंगे सपा का हिस्सा

bharatkhabar