पुरूषों की यें आदतें नहीं होती महिलाओं को पसंद-आप भी जानें

नई दिल्ली। आप एक पुरुष हैं और अपने रिश्तें को लेकर बेहद ही सजग रहतें हैं तो आज का आर्टिकल आपके लिए बेहद ही खास हैं । आपने अक्सर यें कई बार सुना होगा कि रिश्ते बड़े ही नाजुक होते हैं, जिन्हें संजोय कर रखनें के लिए महिला और पुरुष दोनों को बराबर मेहनत करनी पड़ती हैं। एक छोटी सी गलती भी एक अच्छे खासें रिश्तें को तोड़कर रख देती हैं और एक रिलेशनशिप में दूरिया ले आती हैं , इसलिए महिला और पुरुष दोनों को ही बड़ी सालीनता से इसे निभाना होता हैं पर कई बार पार्टनर की आदतों के चलते भी रिश्तों में दूरियां आ जाती हैं और और यें दूरियां कब रिश्तें को टूटने की कगार पर ले आ आता हैं, आपको पता भी नहीं चलता इसलिए पहले ही हमें अपने रिश्तों को मजबूत करने के लिए उन आदतों में बदलाव लें आना चाहिए।

आज हम आपको बताएंगें कि महिलाओं को पुरुषों की ऐसी कौन सी आदतें होती हैं जो पसंद नहीं होती-

जब भी हमें कोई अच्छा लगने लगता है तो हम उसके लिए सब कुछ करने के लिए तैयार रहते हैं और हमेशा हम अपने पार्टनर को खुश करने की कोशिश करते हैं। कई बार ऐसा होता हैं कि हम अपने पार्टनर को खुश करने के चक्कर में उसें  इरिटेट कर देते हैं जिसकी वजह से रिश्तों में धीरें धीरें कड़वाहट पैदा होनें लगती हैं।

इम्प्रेस करने के लिए झूठ का सहारा

सबसे पहली बात जो किसी भी रिश्तें को तोड़ने की मुख्य वजह बनती हैं वो हैं झूठ,  शुरुआत में पुरुष महिलाओं को खुश करने के लिए और उन्हें इम्प्रेस करने के चक्कर में बहुत से झूठ बोल देते हैं, और वो झूठ कैसे भी ना करके पता चल ही जाता हैं। जब आपके पार्टनर को उस झूठ का पता चलता है तो उन्हें बहुत बुरा लगता है।  उनका आप पर से विश्वास उठ जाता है और धीरें धीरें किसी भी रिश्तों कें टूटनें का कारण बन जाता हैं इसलिए कभी भी लड़की को इम्प्रेस करने के लिए झूठ का सहारा न लें। आप जैसे हैं वैसे ही खुद को उनके आगे रखें।

हमेशा अपनी ताकत का अहसास कराना

मुख्यतौर पर लड़कियों को अच्छी बॉडी वाले लड़के पसंद होते हैं जो उन्हें किसी बाहर सुरक्षित महसूस करातें हैं जो लड़की को इम्प्रेस करने में भी काम आता हैं पर इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप उनके सामने हर वक्त इस बात का एहसास दिलाएं कि आपकी बॉडी कितनी अच्छी है। और आप अपनी बॉ़ड़ी को लेकर शो ऑफ करते रहे। बॉ़ड़ी शो ऑफ लेकर भी लड़कियां परेशान हो जाती हैं

लड़कों का सजना संवरना भी एक कारण

वैसे तो यें बात बताने की जररुत नहीं है कि लड़कियां सजने संवरने में काफी माहिर होती हैं पर जब बात आती हैं लड़को कें सजने सवरनें की तो  लड़कियों को ज्यादा सजने संवरने वाले लड़के पसंद नहीं होते हैं। सजने संवरने का काम लड़कियों का होता है लड़को का नहीं। लड़कों का सजना संवरना उन्हें इरिटेट करता है। लड़कियों को वो लड़के ज्यादा पसंद होते हैं जो रफ-टफ अंदाज में रहते हों।