featured Life Style लाइफस्टाइल

Relationship: क्रश को करना है इंप्रेस? तो अपनाएं एक्सपर्ट्स की ये बेस्ट टिप्स

relationship Relationship: क्रश को करना है इंप्रेस? तो अपनाएं एक्सपर्ट्स की ये बेस्ट टिप्स

Relationship || जब हम किसी को चाहते हो जाता है या हम किसी को अपना बनाना चाहते हैं। तो हम हर एक मुमकिन कोशिश करते हैं कि कैसे वो हमारा हो जाए। यानी हम उसे कैसे इंप्रेस करें। इसी के साथ ही डर भी होता है कहीं वह हमारी फीलिंग को नहीं समझा तो या उसे हमारी कोई बात बुरा न लग जाए। 

तो आज हम आपकी इसी समस्या को समझाने के लिए कुछ तरीके लेकर आए हैं। कि कैसे कोई लड़का या लड़की आपने क्रश को कैसे इंप्रेस करें। 

आत्मविश्वास होना जरूरी

अपने दिल की बात किसी और को बताने से पहले आपको अपने अंदर कॉन्फिडेंस होना चाहिए यानी आत्मविश्वास। आप जिसे भी इंप्रेस करना चाहते हैं उसके साथ आत्मविश्वास के साथ खड़ी हो और बात करें। आपके कॉन्फिडेंस को देखकर आपका पार्टनर आपकी ओर आकर्षित होगा। और यदि आप डर डर के अपने प्यार का इजहार करते हैं। तो इसका आपके पार्टनर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। 

ये भी पढ़े: यूरिन इंफेक्शन से हैं परेशान, और चाहते हैं छुटकारा, तो अपनाएं ये घरेलू उपचार

स्मार्ट होना है जरूरी

चाहे आप एक लड़की हो या एक लड़की हर कोई अपना पार्टनर स्मार्ट चाहते हैं। साथ ही अपने आसपास के माहौल में इस स्मार्ट और इंटेलिजेंट लोगों को ही देखना पसंद करते हैं। यहां स्मार्ट का मतलब शारीरिक सुंदरता से नहीं है। बल्कि लाइफ स्टाइल से है। यानी आप कैसी किसी से बात करते हैं। कैसे कपड़े पहनते हैं। आपने कॉमनसेंस है या नहीं। यदि आप में यह सभी को क्वालिटी और आप किसी लड़की या लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं। तो जरूरी वह आप की ओर आकर्षित होगा। 

पार्टनर की रूचि का रखें ध्यान

आप जिस व्यक्ति को इंप्रेस करना चाहते हैं उसकी इंटरेस्ट को आप को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है। उदाहरण के तौर पर यदि किसी को फिल्म देखना पसंद है तो उसके साथ सिनेमा हॉल जाए। उससे वह बात करें जो उसको पसंद है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी पसंद नापसंद को दरकिनार कर दे।

झूठी तारीफ करने से बचें

किसी को इंप्रेस करने की चाह में आपको कभी भी झूठी तारीफ नहीं करनी चाहिए। ऐसा कभी चाहिए उस व्यक्ति पर आप की छवि का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में अपने पार्टनर की तारीफ करते वक्त ध्यान रखें कि उसे कौन सी बात अच्छी लगेगी और कौन सी बुरी लग सकती है। तारीफ के चक्कर में कोई भी झूठ ना बोलो। क्योंकि उन्हें हकीकत पता होती हैं कि वह कैसी है। 

आई कांटेक्ट बनाकर रखें

हमेशा अपने पार्टनर से बात करते वक्त आपको आई कांटेक्ट बना के रखना चाहिए यानी आंखें मिला कर बात करनी चाहिए। ऐसा करने से आपके पार्टनर को आप पर विश्वास बना रहता है और उसे लगता है कि आप सब कुछ सच बोल रहे हैं। और यदि आप अपने पार्टनर से आंखें चुरा रही हैं तो इससे साफ जाहिर होता है कि आप उससे कोई बात छुपा रहे हैं या कोई झूठ बोल रहे हैं। जिससे आप की नकारात्मक छवि बन सकती हैं।

 

Related posts

जा सकती है एकनाथ खडसे की कुर्सी, शाह ने रिपोर्ट मांगी

bharatkhabar

अनशन पर बैठे दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

mohini kushwaha

विधायक सोमेन्द्र तोमर ने बांटे कोरोना मेडिकल किट और N-95 मास्क

pratiyush chaubey