अगर बार-बार रुठ जाती हैं गर्लफ्रेंड तो ऐसे मनाएं

नई दिल्ली। आजकल किसी भी रिश्तें में रूठना मनाना तो चलता ही रहता हैं चाहें पति पत्नि के बीच का हो या गर्लफ्रेड बॉयफ्रेड का हर किसी रिश्तें रुठना मनाना बेहद ही आम हैं। पर आज हम बात करेगें गर्लफ्रेंड के रुठने की..कि अगर आपकी गर्लफ्रेंड रुठ जाए तो आप उसे कैसे मनाएंगें।वे लोग जो अभी-अभी प्‍यार के चक्‍कर में पड़े हैं उनके लिये गर्लफ्रेंड के नखरे झेलना थोड़ा मुश्‍किल हो रहा होगा। आपकी गर्लफ्रेंड क्‍या बोलती है और उसका क्‍या मतलब निकलता है, इस बात से तो आप रोज ही रूबरू होते होंगे। लेकिन तब क्‍या करते हैं जब आपकी गलफ्रेंड आपसे बिना बात के मुंह फुला ले और बात करना बंद कर दे तो

 

सोच समझकर बोलें

लड़को को हमेशा याद बात को याद रखना चाहिए कि महिला पुरुषों से अधिख इमोशनल होती हैं। लड़को की जरा सी बात लकव लड़की को बुरा लग जाए इसका कुछ नहीं कहा जा सकता हैं। आपकी जरा सी कड़वी बात उनके दिल पर गहरी चोट कर सकती है इसलिए अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता हैं तो आप हमारें दिए गए टिप्स को फॉलों करें जिससे आप अपनी रुठी गर्लफ्रेंड को मना सकें।

माफी मांगना सीखें

सबसे पहले आपको इस बात पर गौर फरमानें की जरूरत हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड अगर किसी बात पर रुठी भी हैं तो आपको उसे कैसे मनाना हैं सबसे पहले उससे बिना किसी संकोच किये उससे माफी मांगे अगर गर्लफ्रें नाराज हो गई है तो उससे सबसे पहले मांफी मांग लें। यह एक बहुत ही common और best तरीका है अपनी रुठी हुई गर्लफ्रेंड को शांत करने का ये ंथोड़ा  मुश्‍किल काम होगा लेकिन इससे आपकी इज्‍जत उसकी आंखों में बढेगी। लड़ाई को सुल्‍झाने के लिये वाक्‍य के आगे Please शब्‍द लगाना ना भूलें। यह वाक्‍य बोलने से आपकी गर्लफ्रेंड का दिल कुछ ही सेकेंड में ही पिघल जाएगा और वह आपको गले लगा लेगी।

शांती से बात सुनें

और गुस्‍सा ना करें हर लड़की चाहती है कि उसकी बात को उसका बॉयफ्रेंड कान खोल कर सुने। और जब बात नाराज गर्लफ्रेंड की आती है तो उस समय अपनी बात जबरदस्‍ती कहने की बजाए अपनी गर्लफ्रेंड की बातों को सुनें। आप उनकी बात सुने कि वह क्‍या कहना चाहती है, चाहे वह कितना भी ऊट पटांग कहे, आपको बस उनकी बात सुननी है। इससे उसको फील होगा कि आप उसको Importance दे रहे हैं। पहले उसकी सुने और फिर अपनी कहें।

पुरानी बातों को भूल उसे मनाएं

आपको इस लडाई-झगड़े वाले मूड से बाहर निकल कर थोड़ा सा रिलैक्‍स करना चाहिये। पुरानी बातों को दिमाग में रखने से केवल तनाव ही होगा और बाद में आपका रिलेशनशिप और भी ज्‍यादा बिगड जाएगा। अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपका रिश्‍ता आपकी गर्लफ्रेंड से बिगडे तो उससे जा कर यह वाक्‍य बोलें। अगर सामने जा कर बोलने की हिम्‍मत नहीं पड़ रही है तो आप उसे लेटर लिख सकते हैं या फिर मोबाइल पर टेक्‍स लिख कर भेज सकते हैं। टेक्‍स लिखने के बाद स्‍माइली बनाना मत भूलियेगा।
तुम गुस्‍से में और भी ज्‍यादा हॉट लगती हो यह एक तरह की प्रभावशाली लाइन है जिसे आप आखिर में इस्‍तमाल कर सकते हैं। खुद को एक सेकेंड के लिये romantic बना लीजिये और उसके कानों के पास जा कर यह वाक्‍य धीरे से बोल दीजिये। खुद को हॉट सुन कर वह पल भर में पिघल जाएगी। लेकिन हां, वाक्‍य बोलते समय ध्‍यान रहे कि यह पूरी तरह से नेचुरल लगे। अगर आप थोड़ा फनी टाइप के इंसान हैं तो जब गर्लफ्रेंड का मूड सही हो जाए तब उसकी टांग खींच कर माहौल को थोड़ा खुशमिजाज बना दीजिये और प्‍यार की लौ को जिंदगी भर के लिये जला कर रखिये।