November 28, 2021 4:46 am
featured लाइफस्टाइल

अगर चाहती हैं लंबे और मजबूत बाल, तो फॉलो करें ये आसान टिप्स

hair अगर चाहती हैं लंबे और मजबूत बाल, तो फॉलो करें ये आसान टिप्स

अगर आप भी बालों को लबां और मजबूत बनान चाहती हैं तो इन आसान टिप्स को अपनाकर ऐसा किया जा सकता है। वैसे देखा गया है कि ज्यादातर लड़कियों को बाल खुले रखना पसंद होता है।

लेकिन ऐसा करने से आपके बाल ज्यादा टूटते और बेजान हो जाते है। इसलिये आपको अपने  बालों बांधकर रखना चाहिये जिससे वो बने खूबसूरत और मजबूत। चलिये अब जान लेते हैं कि बालों को बांधकर रखने  से क्या – क्या  फायदे होते हैं।

बालों को बांधकर रखने के फायदे

अगर आप बालों को बांधकर रखती हैं तो चोटी बनाते समय ये कम टूटते हैं,  जिससे बाल मजबूत बनते हैं इससे बाल सुलझे रहेंगे और टूंटेंगे नहीं।

आपको बता दें कि तेल लगाकर चोटी बनाने से बाल जल्दी लंबे होते हैं अगर आप को तेल पसंद नहीं तो कोई भी आप धोते समय ऐसा कर सकती हैं उसके बाद चोटी बना सकती हैं। चोटी बनाने से बाल कम टूटते हैं,जिसकी वजह से बाल लंबे हो जाते है।

बालों में तेल

 बालों में तेल लगाकर चोटी बनाने से बाल सुलझे रहते हैं, और दो मुंहे बाल नहीं होते।  चोटी बालों को तेज धूप और धूल मिट्टी से बचाने में मदद करती है।

चोटी बनायें

बता दें कि चोटी बनाने से बालों में नमी रहती है जिससे बालों को पोषण मिलता है।  साथ ही आप बादाम और नारियल तेल को भी अपने बालों में लगा सकती हैं।

इन टिप्स को फॉलो करने से आपके बाल बनेंगे मजबूत, साथ ही टूटना भी होगा कम। इसलिये कोशिश करें कि ज्यादातर बालों को बांधकर ही रखें।

 

 

Related posts

भारत में अपनी मांगो को लेकर अफगानी मूल के लोगों का प्रदर्शन जारी, UNCHR से लगा रहे रिन्फ्यूजी कार्ड की गुहार

Rani Naqvi

जातिगत बंधन को तोड़कर भाजपा को मतदान करें : सुनील भराला

Rani Naqvi

गुड फ्राइडे का पर्व, जानिए क्या है इतिहास ?

Saurabh