लाइफस्टाइल

भारत की ऐसी जगहें, जहां होली के त्योहार को अनोखे अंदाज से होता है सेलिब्रेशन

33464 A know how many types of holi celebrate in mathura भारत की ऐसी जगहें, जहां होली के त्योहार को अनोखे अंदाज से होता है सेलिब्रेशन

Holi 2022: भारत में अमूमन हर हिस्से में होली धूमधाम से सेलिब्रेट की जाती है, लेकिन कुछ ऐसी जगहें जहां इस बड़े त्योहार को अनोखे अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है। ये जगहें होली सेलिब्रेशन के लिए भारत ही नहीं विश्वभर में प्रसिद्ध हैं। जानें इनके बारे में….

बरसाना
होली सेलिब्रेशन की बात हो, तो उत्तर प्रदेश के बरसाना को कैसे भूला जा सकता है। यहां मनाए जाने वाले होली सेलिब्रेशन में देश ही नहीं विदेशी नागरिक भी हिस्सा लेते हैं. यहां की लठमार होली बहुत फेमस है।

गोवा
यहां होली सेलिब्रेशन के लिए पांच दिनों तक शिगमो-उत्सव मनाया जाता है। इस दौरान कई तरह की परेड निकाली जाती हैं, जिन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं.

मणिपुर
ये जगहें खूबसूरत वादियों के लिए भले ही चर्चित हो, लेकिन यहां का होली सेलिब्रेशन भी काफी अलग होता है। यहां भी 5 दिनों तक होली सेलिब्रेशन के लिए योसंग त्योहार मनाया जाता है। इसकी धूम लोगों में एक अलग ही उत्साह बनाकर रखती है।

बांके बिहारी टेंपल
उत्तर प्रदेश के वृंदावन में स्थित बांके बिहारी मंदिर में होली की धूम अलग ही देखने को मिलती है। यहां पहुंचने वाले श्रद्धालु कई दिनों तक होली सेलिब्रेशन को एंजॉय करते हैं। यहां इस त्योहार की रौनक अलग ही देखने को मिलती है।

ये भी पढ़ें :-

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने निकाली 21 पदों पर भर्ती, 5 मार्च अंतिम तारीख

Related posts

बच्चों के साथ झील में तैरते दिखे सलमान खान, जानें आखिर क्यों करते हैं ऐसा

Trinath Mishra

जानें जायफल के ये अनगिनत फायदे

Kalpana Chauhan

अगर आपके किचन में भी आती है बदबू, तो ऐसे करें दूर

mohini kushwaha