featured Life Style लाइफस्टाइल

प्राइवेट पार्ट के कालेपन से क्या आप है परेशान, तो ट्राई करें ये बेहतरीन घरेलों उपाय

navbharat times 1 1 प्राइवेट पार्ट के कालेपन से क्या आप है परेशान, तो ट्राई करें ये बेहतरीन घरेलों उपाय

चेहरे को गोरा और त्वचा को चमकदार बनाने के लिए आप और हम हजारों उपाय जानते हैं लेकिन चेहरे के अलावा शरीर में ऐसे भी कई अंग है । जिनकी देखभाल करना बेहद जरूरी है । आज हम बात कर रहे हैं उन प्राइवेट पार्ट व अंग की जिनकी आप देखभाल तो करना चाहते हैं लेकिन आपके पास कोई उपाय नहीं है । हां आपने सही समझा योनि आज हम आप योनि की देखभाल के प्राकृतिक उपचारों के बारे में बताने जा रहे हैं  । 

women 2 प्राइवेट पार्ट के कालेपन से क्या आप है परेशान, तो ट्राई करें ये बेहतरीन घरेलों उपाय

महिलाओं में हमेशा योनि की आस पास की सुंदरता को लेकर खुशी नहीं होती और वह हमेशा उसके बदलाव की चाहत रखती है । तो आज का यह आर्टिकल उन्हीं के लिए।  कुछ ऐसे भी लोग होंगे जिन्हें यह बातें अजीब लग रही हो लेकिन हमारा उन लोगों से कोई लेना-देना नहीं क्योंकि अक्सर हम इस बात को किसी से साझा नहीं कर पाते और ना ही इसकी देखभाल के लिए किसी से कोई सलाह ले सकते हैं । आप हमेशा सोचते हैं कि अगर हम किसी से इस विषय पर बात करेंगे तो वह क्या सोचेगा तो आपको यह सोचने की जरूरत नहीं है कि दूसरा क्या होता है आप वही करें जो आपका शरीर महसूस करता है व आपकी खुद की इच्छाएं क्या है जिससे आपके शरीर को अच्छा अनुभव हो यह आप अपने खुद के लिए करेंगे । 

navbharat times 1 1 प्राइवेट पार्ट के कालेपन से क्या आप है परेशान, तो ट्राई करें ये बेहतरीन घरेलों उपाय

अगर आपके मन में भी अपने निजी अंगों गोरा करने की इच्छा है तो हमारे द्वारा बताए जा रहे   घरेलू उपचार को अपनाकर आप अपने प्राइवेट पार्ट की देखभाल कर सकते हैं । और इन घरेलू उपचार से आपको कोई नुकसान नहीं होगा ।

प्राइवेट पार्ट के कालेपन को दूर करने के घरेलू उपचार

रात में दही भूल से न खाना, बिगड़ जाएगी आपकी सेहत

दही : दही में लास्टिक एसिड होता है जिसमें ब्लीचिंग गुण होते हैं। दही को प्रभावित जगह पर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसे गुनगुने पानी से धो लें|

बेसन : बेसन एक प्राकृतिक एक्सफोलिएटर है। बेसन और पानी का गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस मिश्रण को प्रभावित जगह पर लगाएं और सूखने दें। इसे गुनगुने पानी से धो लें|

90464243 3138475332913082 8223478778190364672 o 5929442 835x547 m प्राइवेट पार्ट के कालेपन से क्या आप है परेशान, तो ट्राई करें ये बेहतरीन घरेलों उपाय

एलोवेरा: जेल खनिजों और विटामिनों से भरपूर होता है जो कोलेजन को बढ़ावा देता है और काली त्वचा को हल्का करता है। आपको बस एलोवेरा जेल को उस क्षेत्र पर 20-30 मिनट के लिए लगाना है

 

हल्दी के साथ संतरे का रस: त्वचा की रोशनी के लिए हल्दी का उपयोग सबसे लोकप्रिय भारतीय उपचारों में से एक है। संतरे का रस भी नींबू की तरह एक प्राकृतिक ब्लीच की तरह काम करता है इसलिए संतरे के रस के 3 भाग को एक चुटकी हल्दी पाउडर के साथ मिलाएं और त्वचा पर लगाएं। बाद में धो लें।

गुलाब जल और चंदन: चंदन मलिनकिरण के इलाज के लिए जाना जाता है जबकि गुलाब जल त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है। पैक के लिए 1 भाग गुलाब जल और चंदन पाउडर मिलाकर पेस्ट बना लें और इस मिश्रण को मनचाहे स्थान पर लगाएं और सूखने पर इसे हटा दें।

आलू : आलू का एक टुकड़ा काट लें और संबंधित क्षेत्र पर गोलाकार गति में मालिश करें। यह प्राकृतिक ब्लीचिंग गुणों से भरा हुआ है। जो प्रभावित क्षेत्र को रोशन करने में मदद कर सकता है।

Varanasi: सावन आते ही बढ़ गए दूध दही के दाम, पहले दिन इतने में बिका

दूध: दूध में फिर से लास्टिक एसिड होता है इसलिए यह त्वचा को हल्का करने के लिए सबसे अच्छा है। प्रभावित जगह पर बस थोड़ा सा दूध लगाएं और इसे सूखने दें और एक घंटे के लिए छोड़ दें। इसे बाद में धो लें।

Related posts

यूपी पंचायत चुनाव की फाइनल वोटर लिस्ट जारी, जानें कैसे होंगे चुनाव

Aman Sharma

पटना: गंगा नदी में गिरी यात्रियों से भरी जीप, 10 से ज्यादा यात्रियों की मौत…

pratiyush chaubey

9 घंटे की पूछताछ के बाद ED की हिरासत में संजय राउत, लगे हैं ये आरोप

Rahul