श्रीसंत से हटा आजीवन प्रतिबन्ध का बैन, कोर्ट ने बीसीसीआई को दिया आदेश

श्रीसंत से हटा आजीवन प्रतिबन्ध का बैन, कोर्ट ने बीसीसीआई को दिया आदेश

एजेंसी, नई दिल्‍ली। तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S Sreesanth) को स्‍पॉट फिक्सिंग (spot-fixing) मामले में राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने उन पर क्रिकेट खेलने पर लगे लाइफ बैन को हटा दिया है, इसके साथ ही मामले को फिर से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पास भेजा है।

शीर्ष कोर्ट ने इस मामले में कहा कि लाइफ बैन की कठोर सजा सभी मामलों में नहीं होनी चाहिए और BCCI की अनुशासन समिति ने उन परिस्थितियों को नहीं देखा. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम ये साफ करना चाहते हैं कि हमारे इस आदेश का दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहे क्रिमिनल केस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बीसीसीआई की अनुशासनात्मक कमेटी सजा के लिए श्रीसंत की बात भी सुनेगी और तीन माह में फैसला करेगी।

गौरतलब है कि बीसीसीआई (BCCI) द्वारा लगाए गए लाइफ बैन के खिलाफ एस. श्रीसंत (S Sreesanth) द्वारा दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)ने 28 फरवरी को फैसला सुरक्षित रखा था. बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आईपीएल-2013 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में लाइफ बैन लगाया था. बीसीसीआई के इस निर्णय के खिलाफ श्रीसंत ने याचिका दायर की थी, जिस पर पीठ ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।