October 28, 2021 10:14 am
featured दुनिया

इंसानों के बाद कोरोना जानवरों को बना रहा शिकार, तीन तेंदुए हुए पॉजिटिव

file photo leopard इंसानों के बाद कोरोना जानवरों को बना रहा शिकार, तीन तेंदुए हुए पॉजिटिव

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया परेशान है और हर कोई बस उस दिन का इंतजार कर रहा है जब कोरोना का दुनिया से खात्मा हो. लेकिन हकीकत ये है कि फिलहाल कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और वैक्सीन अभी तक आई नहीं है.

भारत का हाल-

भारत में आंकड़ों पर नजर डाले तों भारत में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 98,85,100 तक पहुंच चुका है. वहीं 1,43,393 लोग कोरोना की चपेट में आने से अपनी जान गवां चुके हैं. साथ ही 93,88,239 लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं.

तीन तेंदुए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना का खौफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है क्योंकि कोरोना का फैलाव भी बढ़ रहा है. वहीं अब डरने वाली एक ओर खबर सामने आई है कि कोरोना के लक्षण अब इंसानों के साथ-साथ जानवरों में भी दिखने लगे हैं. जी हां अमेरिका के लुइसविले चिड़ियाघर तीन तेंदुए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये तीनों तेंदुए बर्फ में रहने वाले तेंदुए हैं. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि भी की है.

तेंदुओं में दिखे हल्के लक्ष्ण

कृषि विभाग की राष्ट्रीय पशु चिकित्सा सेवा प्रयोगशालाओं ने कहा कि तीनों तेंदुओं में सांस की बीमारी के लक्षण दिख रहे थे. जिसके बाद तीनों जानवरों के सैंपल लिये गए और रिपोर्ट्स में तीनों पॉजिटिव आए.

चिड़ियाघर की तरफ से बताया गया है कि चिड़ियाघर आम लोगों के लिए खुला रहेगा, हालांकि तेंदुए जब तक पूरी तरह ठीक नहीं हो जाते तबतक उन्हें लोगों से दूर रखा जाएगा.

Related posts

भारत से दुबई पहुंचे एमिरेट्स के विमान में लगी आग

bharatkhabar

यूएस में छाए पीएम मोदी, डोनाल्ड ट्रंप ने की जमकर तारीफ

shipra saxena

चार देशों ने तोड़े कतर के साथ संबंध, आतंकवाद को बढ़ावा देने का लगाया आरोप

Rani Naqvi