featured यूपी

मेरठ के देहात क्षेत्र में तेंदुए का आतंक, वीडियो वायरल होने से घरों में दुबके लोग

मेरठ के देहात क्षेत्र में तेंदुए का आतंक, तेंदुए को देखकर घरों में दुबके लोग, वीडियो वायरल होने से हड़कंप

मेरठ: मेरठ के देहात क्षेत्र में एक बार फिर से तेंदुए का खौफ देखने को मिल रहा है। यहां पर एक तेंदुए को देखकर ग्रामीणों में खौफ पसरा है।

ग्रामीणों ने तेंदुए का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वीडियो वायरल होने से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं वन विभाग की दो टीमें तेंदुए को पकड़ने में लग गई हैं।

भड़ोली गांव में दिखा तेंदुआ

बता दें कि मेरठ के देहात क्षेत्र किठौर के भड़ोली गांव में ये तेंदुआ देखा गया है। ग्रामीणों की माने तो उन्होंने रात में इस तेंदुए का वीडिया बनाया है। ग्रामीणों का दावा है कि ये तेंदुआ अकेला नहीं है बल्कि इसके साथ इसके तीन शावक भी हैं।

ग्रामीणों द्वारा बनाए गए वीडियो में दिख रहा है कि एक तेंदुआ आराम से मिट्टी के टीले पर बैठा दिखाई दे रहा है। इसके अलावा तेंदुआ खेत में भी बैठा दिख रहा है।

वन विभाग ने शुरू की कॉम्बिंग

वहीं तेंदुए की खबर लगते ही वन विभाग भी अलर्ट हो गया है और उसने सर्च ऑपरेशन चला दिया है। वन विभाग जगह-जगह कॉम्बिंग करके तेंदुए को पकड़ने का प्रयास कर रहा है।

वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि तेंदुए को जो वीडियो और फोटो वायरल हुए हैं उनकी मदद लेकर तेंदुए के मूवमेंट पर निगाह रखी जा रही है। वन विभाग ने उम्मीद जगाई कि जल्द ही तेंदुआ पकड़ लिया जाएगा।

दो महीने पहले भी मिले थे पगचिन्ह

गौरतलब है कि फरवरी के महीने में भी तेंदुए के पगचिन्ह मिले थे। इसके बाद वन विभाग ने पिंजड़ा लगाकर उसको पकड़ने का प्रयास किया था लेकिन विभाग को इसमें सफलता नहीं मिली थी। पर्याप्त संसाधनों के अभाव में वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ नहीं पाई थी, इसके कुछ दिनों के बाद वन विभाग ने अपने अभियान को बंद कर दिया था।

 

 

Related posts

किसान आंदोलन ने फिर पकड़ा तूल, पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने लौटाया पद्म विभूषण

Trinath Mishra

कांग्रेस ने सरकार से पूछा- आगरा में जहरीली शराब से हुई आठ मौतों का जिम्मेदार कौन?

Aditya Mishra

अर्जुन तेंदुलकर ने की शानदार गेंदबाजी, मुंबई को दिलाई जीत

mahesh yadav