featured यूपी

पूर्व सांसद दाऊद अहमद के रसूख पर चला एलडीए का बुलडोजर

पूर्व सांसद दाऊद अहमद के रसूख पर चला एलडीए का बुलडोजर

लखनऊ: राजधानी के रिवर बैंक कॉलोनी के पास पूर्व सासंद दाऊद अहमद के अवैध निर्माण को अभियान के तहत जमींदोज़ के लिए करने पहुंचे अफसरों के सामने एक बड़ा हादसा हो गया। रविवार को एडीए के ध्वस्तीकरण अभियान के दौरान बुलडोजर समेत ड्राइवर मलबे में दब गया। इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन मलबे में दबे ड्राइवर को बाहर निकलने की कवायद शुरु हुई। कड़ी मशक्कत करके करीब आधे घंटे बादइ रेस्क्यू टीम ने ड्राइवर को सही-सलामत निकला।

 पूर्व सांसद के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

दरअसल, पूर्व सांसद दाऊद अहमद रिवर्र बैंक कॉलोनी में एक बड़ी इमारत का निर्माण कर रहे थे। पुराने एसएसपी ऑफिस दफ्तर के पास यह निर्माण कार्य चल रहा था। इसको लेकर पुरातत्व सर्वेक्षण डिपार्टमेंट ने कई बार आपत्ति भी जताई थी। लेकिन दाऊद अहमद ने इन आपत्तियों को दरकिनार कर हाईकोर्ट का रास्ता अपनाया था।

इसके बावजूद कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली थी। फिर एलडीए ने बिल्डिंग के ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरु कर दी। रविवार को सांसद के रसूख और तिलिज्म को ज़मीदोज़ करने के लिए एलडीए का बुलडोजर पहुंच गया। इसी बीच हादसा हो गया, जिसमें बिल्डिग का कुछ हिस्सा बुलडोजर पर गिर गया। उसी मलबे में ड्राइवर भी दब गया। एडीएल के अफसरों ने भी सांसद की बिल्डिंग को अवैध करार कर दिया था। इस अभियान में डीसीपी राजेश श्रीवास्तव, एसीपी चौक आईपी सिंह, एसडीएम सहित भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौजूद थी।

 पहले भी तोड़े गए है पूर्व सांसद के अवैध निर्माण

गौरतलब है कि 10 फरवरी को डीएम अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के नाम पर बनाए गए अवैध आपर्टमेंट को ज़मीदोज़ करने आदेश पारित किया था। वह राजधानी के नबीउल्लाह रोड पर आवासीय आपर्टमेंट की जगह व्यवसायिक आपर्टमेंट का निर्माण कर रहे थे।

इसको लेकर एलडीए ने उन्हें नोटिस भी जारी की थी। इसके बाद भी वह बिल्डिंग का निर्माण कार्य करा रहे थे। जबकि साल 2019 में एकल आवसीय मानचित्र निर्माणाधीन कामर्शियल अपार्टमेंट के अवैध होने पर सील करने का एक्शन भी लिया गया था। लेकिन दाऊद अहमद लगातार विभाग को चुनौती देकर अवैध निर्माण को पूरा करने में जुटे थे। इसको लेकर ध्वस्तीकरण अभियान के तहत कार्रवाई की गई है।

 कौन है दाऊद अहमद

दाऊद अहमद का बहुजन समाजवादी पार्टी में रूतबा था। वह हरदोई जनपद की शाहबाद तहसील से सांसद और पिहानी विधानसभा सीट से विधायक भी रहे थे। कुछ दिनों बाद दाऊद अहमद बसपा से निष्कासित हो गए थे। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगा था। दाउद अहमद 1999 से 2004 तक शाहबाद के बसपा सांसद रहे। इसके अलावा 2007 से 2012 तक वह पिहानी विधानसभा सीट से विधायक भी रहे।

Related posts

बिहार: डिप्टी सीएम सुशील मोदी का बयान कहा, पाकिस्तान के लोग मोदी जैसा चाहते हैं प्रधानमंत्री

Ankit Tripathi

कर्नाटक विस अध्यक्ष ने कहा कि वो पुरुषों के साथ नहीं सोते, मचा बवाल

bharatkhabar

कोरोना अपडेट: पिछले 24 घंटों में 38,164 नए मामले आए, 499 लोगों की मौत

pratiyush chaubey