featured यूपी

मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास, सीएम योगी का विपक्ष पर करारा प्रहार

मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास, सीएम योगी का विपक्ष पर करारा प्रहार  

लखनऊ: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास एवं रोप-वे का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि, प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा व गृहमंत्री जी के मार्गदर्शन में आज सुरक्षित वातावरण में यूपी विकास की नई सोच के साथ तेजी से आगे बढ़ रहा है।

मुख्‍यमंत्री येागी ने कहा कि, आज धर्म, अर्थ, काम व मोक्ष के क्षेत्र में जनता के लिए वह सब करने का प्रयास हो रहा है, जिनके लिए पिछली सरकारों के पास फुर्सत नहीं थी। गृहमंत्री जी ने सभी ज्वलंत समस्याओं का समाधान किया। चाहे वह देश की आंतरिक सुरक्षा व आस्था से जुड़े हुए मुद्दे हों या राजनीतिक स्वार्थों में पूर्व की सरकारों द्वारा थोपी गई समस्याएं हों, सभी समस्याओं को समाधान के निष्कर्ष तक पहुंचाने का कार्य किया।

रोप-वे से सुगम होगी यात्रा: मुख्‍यमंत्री  

सीएम योगी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में रोप-वे की कोई कल्पना नहीं कर सकता था। लेकिन आज पर्यटन विभाग की तरफ से विंध्य क्षेत्र के कालीखोह-अष्टभुजी मंदिर में निर्मित रोप-वे का शुभारंभ गृहमंत्री जी के कर-कमलों द्वारा हुआ। यह श्रद्धालुओं की यात्रा को सुगम बनाएगा।

उन्‍होंने कहा कि, जब नेतृत्व यशस्वी होता है व नि:स्वार्थ भाव से कार्य करता है, तब वह देश के बारे में सोचता है। लेकिन जब नेतृत्व स्वार्थी, भ्रष्ट, बेईमान होता है, वह केवल अपने और अपने परिवार के बारे में सोचता है। आजादी के पश्चात विभिन्न सरकारों द्वारा यही तो होता आ रहा था।

मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना

सूबे के मुखिया ने कहा कि, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री जी के मार्गदर्शन में ‘मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना’ प्रारम्भ की गई। इसके अंतर्गत प्रदेश की सभी विधानसभाओं में धार्मिक पर्यटन स्थलों का पुनरुद्धार किया जा रहा है। मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास व रोप-वे का शुभारंभ उसकी एक कड़ी है। उन्‍होंने कहा कि, 5 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत 90 लाख से 01 करोड़ लोगों को नि:शुल्क राशन व बैग उपलब्ध कराया जाएगा। इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से अंकित यह तिथि बहुत महत्वपूर्ण है।

Related posts

मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बांटे 200 परिवारों को आवास, लाभार्थियों के चेहरों में दिखी खुशी

Ankit Tripathi

श्वेता तिवारी की शादी के जोड़े में तस्वीरे वायरल, शादी को लेकर सवाल पूछ रहे लोग

Samar Khan

महंगाई की मार: पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुई बढ़ोतरी, मुंबई में पेट्रोल 86 के पार पहुंचा

mahesh yadav