jhadu 1 दुनिया के सबसे बड़े इस्लामिक देश में बनाने जा रहा 'भूत' भगाने का कानून, जानिए सरकार ने क्यों लिया अजीब फैसला..

आपने अपनी जिंदगी में भूत-प्रेत की खूब कहानियां सुनी होंगीं। और हो सकता है ऐसे लोग भी देंखे हो जा तंत्र-मंत्र की सहायता से लोगों को सही करते हैं।

jhadu 2 दुनिया के सबसे बड़े इस्लामिक देश में बनाने जा रहा 'भूत' भगाने का कानून, जानिए सरकार ने क्यों लिया अजीब फैसला..
दुनिया के कई हिस्सों से अकसर अंधविश्वास से जुड़ीं खूबरें सामने आती रहती हैं। कभी-कभी को अंध विश्वास का ऐसा नंगा नाच भी देखेने को मिलता है। जिसके चलते लोग किसी की जान लेने में एक बार भी नहीं कतराते हैं।

लेकिन अगर वहीं हम आपसे कहें कि, दुनिया का एक ऐसा देश भी है जहां पर भूल प्रेतों को बकायादा मान्यता देने के लिए कानून बनाने की तैयारी का जा रही है तो आप क्या कहेंगा।

आपको बता दें, इंडोनेशिया के रुढ़िवादी समाज में ट्रांसजेंडर होना अच्छा नहीं माना जाता है और इससे मुक्ति के लिए तरह-तरह के जतन किए जाते हैं लेकिन अब झाड़-फूंक को कानूनी दर्जा मिलने से इस समुदाय की मुश्किलें बढ़ेंगी।
दुनिया के सबसे बड़े इस्लामी देश इंडोनेशिया में समलैंगिकों और ट्रांसजेंडरों की कथित शुद्धि के लिए झाड़-फूंक का इस्तेमाल आम है।

इसलिए इंडोनेशिया में इसका अजीब ‘इलाज’ निकाला गया है। यहां के रुढ़िवादी आसेह प्रांत ने एक विधेयक पेश किया है। जिसमें किन्नरों को झाडू-फूंक के द्वारा शुद्ध किया जाएगा।

लेकिन इस कानून के बनने से किन्नर समुदाय पर अत्याचार की आशंका बढ़ गई है। ऐमनेस्टी इंटरनैशनल इंडोनेशिया के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर उस्मान हामिद ने कहा कि अगर यह विधेयक पारित हो गया तो इस समुदाय के खिलाफ झाड़-फूंक का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जाएगा और समाज के इस हिस्से का शोषण भी बढ़ेगा।

https://www.bharatkhabar.com/in-view-of-the-corona-crisis-india-became-tough-on-foreigners-63-thousand-people-stopped-at-indian-ports/
आपको जानकर हैरानी होगी कि, इंडोनेशिया में जादू -टोना अपने पूरे चर्म पर है। आम जनता ही नहीं डॉक्टर भी बीमारी को सही करने में झाड़-फूंक का सहारा लेते हैं।

अब अचानक से इसे कानूनी तौर पर लागू करने के लिए जिस तरह से बिल तैयार किया गया है। उसने दुनिया को चौंका दिया है।

उत्तराखंड में कोविड-19 के एक्टीव केस कुल 16 बचे,। आज 06 कोरोना संक्रमित हुए ठीक

Previous article

कोरोना से बचना है तो खूब पिएं नींबू पानी, जानिए शरीर को कैसे बीमारियों से बचाता है नींबू..

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured