Breaking News यूपी

यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त, गृह मंत्री पढ़ रहे कसीदे: कांग्रेस

congress party flag 1575444912 यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त, गृह मंत्री पढ़ रहे कसीदे: कांग्रेस

लखनऊ। कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा प्रधानमंत्री मोदी अपनी “मन की बात“ में देशभर में पुलिस की मौजूदा कार्यशैली पर चिंतित दिखे और उन्होंने अपने व्यक्तय में पुलिसिंग व्यवस्था को सुधारने की बात कही और जबकि उत्तर प्रदेश में आकर सरकार के गृहमंत्री अमित शाह योगी पुलिस की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं।

विकास श्रीवास्तव ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह झूठ बोल रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में अपराध काबू में है। यहां अपराधी नहीं हैं। जबकि सच्चाई यह है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। प्रदेश की जनता को सुरक्षा नहीं मिल रही है। बीजेपी सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और बीजेपी शासनकाल में उत्तर प्रदेश को अपराधियों की शरणस्थली बन चुका है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस रिफार्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए आदेशों की कई बार अवहेलना की गई है। कई बार नोटिस दिए जाने के बावजूद केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश समेत  बीजेपी शाषित सभी राज्यों की सरकारों ने भी पुलिस रिफार्म के लिए आज तक कोई ठोस कदम नही उठाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि ’हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि उत्तर प्रदेश की पुलिस ने समूचे देश मे सबसे ज्यादा एनकाउंटर किया है। एनकाउंटर और पुलिसिया उत्पीड़न के मामलों में सबसे ज्यादा नोटिस केंद्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार को भेजा है।

मोदी सरकार अगर आज ईमानदारी फास्टट्रैक न्यायिक सिस्टम से इन सभी एनकाउंटर और उत्पीड़न के सभी मामलों की जांच करवा दें, तो आज यूपी की योगी पुलिस की वास्तविकता देश के सामने आ जाए।

उत्तर प्रदेश में बढ़ती हिंसा पर निशाना साधते हुए विकास श्रीवास्तव ने कहा कि बीजेपी की द्वेषपूर्ण राजनीति से प्रदेश में हिंसा को बल मिल रहा है। श्री श्रीवास्तव ने बढ़ते अपराधों का जिक्र करते हुए कहा कि लखीमपुर में महिला बीडीसी सदस्य का चीरहरण समेत प्रदेश भर से आयी चुनावी रंजिशन हत्याएं, गोलीबारी मारपीट की ताजा घटनाओं से न मीडिया अछूती है न प्रदेश का जनमानस। महिला हिंसा और उत्पीड़न में उत्तर प्रदेश समूचे भारत मे पहले स्थान पर पहुँच गया है।

करोना महामारी काल मे भी आवश्यक मुद्दे बेरोजगारी और महंगाई को लेकर उठने वाले जनांदोलन को काबू करने के दौरान यूपी के पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों का हिंसक व अमानवीय व्यवहार की तस्वीरें सदैव मीडिया में देखने को मिल रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि बीजेपी राज में बढ़े अपराध पर कहा कि बीजेपी ने अपने काले कारनामों से उत्तर प्रदेश के सम्मान को गहरी ठेस पहुंचाई है. साढ़े चार सालों में योगी सरकार की उपलब्धि के नाम पर बर्बादी ही उत्तर प्रदेश को मिली है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश का जितना अहित किया उतना किसी दूसरी सरकार में नहीं हुआ।

Related posts

महाराष्ट्र : पुल हादसे में 42 अभी भी लापता, न्यायिक जांच के आदेश

bharatkhabar

Flipkart पर चल रही Big Diwali Sale का आज आखिरी दिन, जाकर डील्स का उठाये फायदा

Samar Khan

स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, सीएमएस हेल्पलाइन की युवती ने कोरोना पीड़ित बीजेपी कार्यकर्ता से कहा- मर जाओ…

Aditya Mishra