modi mamta बंगाल-असम में तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, 6 अप्रैल को वोटिंग

प. बंगाल और असम में तीसरे चरण की वोटिंग से पहले सभी पार्टियां और तेजी से चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। बंगाल में तीसरे चरण के लिए 3 जिलों की 31 विधानसभा सीटों पर, तो असम में अंतिम चरण के लिए 40 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को चुनाव होंगे। वहीं आज तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार का आखिरी दिन है।

जहां कल एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रचार करती दिखी थी। वहीं आज भी सभी पार्टियां पूरे दमखम के साथ प्रचार करती नजर आएंगी।

तारकेश्वर पर रहेगा फोकस

सीएम ममता बनर्जी ने कल तारकेश्वर विधानसभा में रैली की थी, तो दूसरी ओर पीएम मोदी ने हरिपाल विधानसभा में रैली को संबोधित किया था। बता दें दोनों ही नेताओं का फोकस तारकेश्वर पर है जो कोलकाता शहर से 63 किलोमीटर दूर एक हिंदू तीर्थ शहर है।

तारकेश्वर में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी, और बीजेपी ने यहां से स्वपन दासगुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। वहीं टीएमसी की तरफ से रामेंदु सिंघा रॉय मैदान में खड़े हैं।

केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में भी प्रचार का आखिरी दिन

केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में भी 6 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार का आखिरी दिन है। केरल की सभी 140 सीटों पर, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की सभी 30 सीटों के लिए मतदान 6 अप्रैल को होना है।

बंगाल, असम में सीटों का समीकरण

पश्चिम बंगाल में 2016 विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी। वहीं कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने केवल तीन सीटों पर जीत हासिल की थी।

वहीं असम में 126 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें पिछले चुनाव में बीजेपी 89 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 60 सीटें जीती थीं। वहीं असम गण परिषद ने 30 सीटों पर चुनाव लड़कर 14 सीटें और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट ने 13 सीटों पर चुनाव लड़कर 12 जीती थीं। वहीं कांग्रेस ने 122 सीटों पर चुनाव लड़ा था और केवल 26 सीटों पर जीत हासिल की थी।

2498 पंचायत भवनों को डिजिटल करेगी योगी सरकार, ग्रामीणों को मिलेगा ये फायदा

Previous article

वृंदावन धाम से गायब हुई लड्डू गोपाल की मूर्ति बरेली में मिली, बड़ा दिलचस्प है मामला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured