September 24, 2022 4:59 pm
Breaking News featured देश

DU में बढ़ी एमए पॉलिटिकल साइंस में दाखिले लेने की अंतिम तिथि, ऑफिशियल वेबसाइट पर करें चैक

7603c515 47fa 4ed8 b184 eb9f664eaeef DU में बढ़ी एमए पॉलिटिकल साइंस में दाखिले लेने की अंतिम तिथि, ऑफिशियल वेबसाइट पर करें चैक

नई दिल्ली। अपने जीवन में आगे बढ़ना का जज्बा तो हर किसी में होता है। लेकिन उस मुकाम को हासिल करने की क्षमता किसी-किसी में होती है। इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद हर किसी छात्र का मन होता है कि वो किसी बड़े विश्वविद्यालय में दाखिला ले। लेकिन उनके एंट्रेंस एग्जाम देने में हर कोई सफल नहीं होता है। इसी बीच आज हम दिल्ली विश्वविद्यालय को लेकर बात कर रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय ने एमए राजनीति विज्ञान कोर्सेस में दाखिले की अंतिम तारीख 8 जनवरी 2021 तक बढ़ा दी है। हालांकि इसके पहले दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक व परास्नातक में दाखिला की समय सीमा 31 दिसंबर तय की थी। डीयू एडमिशन संबंधी ऑफिशियल नोटिस विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है।

दाखिले के लिए चौथी लिस्ट कल जारी की जाएगी-

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने एमए राजनीति विज्ञान कोर्सेस में दाखिले की अंतिम तारीख 8 जनवरी 2021 तक बढ़ा दी है। नोटिस में में विविधता का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि कुछ यूजी पाठ्यक्रमों के साथ-साथ एसओएल के नतीजे देर से जारी किये जाने के मद्देनजर के दाखिले के प्रोसेस की शुरुआत देर से हुई है। दाखिले के लिए चौथी लिस्ट कल यानी 2 जनवरी 2021 को जारी की जाएगी। इस बीच विश्वविद्यालय के फिर से खुलने की तारीखों को अभी तक तय नहीं किया गया है। हालांकि विश्वविद्यालय की रीओपनिंग पर गलत जानकारी विभिन्न साधनों पर चल रहीं हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय के मुताबिक़ भारत सरकार के गृह मंत्रालय {एमएचए} द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, विश्वविद्यालय को फिर से खोलने के संबंध में सभी जानकारी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी।

 

Related posts

पूर्व विधायक जितेन्द्र सिंह बब्लू को भाजपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

Shailendra Singh

ऑस्ट्रेलिया को वन-डे सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद न्यूजीलैंड पहुंची भारतीय टीम, करेगी टी-20 सीरीज का आगाज 

Rani Naqvi

पंजाब में ड्रग्स की समस्या पर राहुल गांधी देंगे धरना

bharatkhabar