देश featured राज्य

सामने आया पाक का असली रूप, आतंकियों ने कबूली पाक हाईकमान के वीजा देने की बात

pakistan

जम्मू। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले से बीते शनिवार को गिरफ्तार लश्कर-ए-तैयबा के दो कश्मीरी आतंकियों ने पूछताछ में माना कि उन्हें नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान के हाई कमीशन ने वीजा मुहैया करवाया था। आतंकियों ने यह भी स्वीकार किया कि उन्हें इस्लामाबाद के पास स्थित बर्मा नामक कैंप में पाकिस्तान के लड़कों के साथ ही प्रशिक्षण दिया गया। वहां पर आतंकवाद का प्रशिक्षण लेने वाले अधिकतर युवा बलूचिस्तान के रहने वाले हैं और इनमें कई छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। आतंकियों के इस खुलासे से जम्मू कश्मीर में दहशतगर्दो को भेजने से हर बार मना करने वाले पाकिस्तान का सफेद झूठ भी सामने आ गया है। आतंकियों की गिरफ्तारी को जम्मू कश्मीर पुलिस की बड़ी सफलता माना जा रहा है।

pakistan
pakistan

बता दें कि लश्कर के दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने बारामुला में एक नाके पर गिरफ्तार किया। दोनों आतंकी पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर बाघा-अटारी बार्डर से लौट रहे थे। इससे पहले कि ये कश्मीर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देते उन्हें पकड़ लिया गया। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान अब्दुल मजीद भट निवासी क्रीरी और मोहम्मद अशरफ मीर निवासी पट्टन के रूप में हुई है। क्रीरी और पट्टन बारामुला जिले में हैं।

वहीं पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के दौरान आतंकियों ने खुलासा किया कि उन्हें इस्लामाबाद के पास स्थित बर्मा नामक कैंप को हंजाला, अदनान और उमर कोड से आतंकी कमांडर चला रहे थे। दूसरी जगहों पर जिन बच्चों को ट्रेनिंग दी जा रही हैं, उन्हें ओसामा, नवीद और हताफ कोड से आतंकी कमांडर चला रहे हैं। दोनों आतंकियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनसे और पूछताछ की जा रही है।

साथ ही पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में कश्मीर में ऐसे कई गुटों को पकड़ा गया है, जो बच्चों को गुमराह कर उन्हें आतंकी प्रशिक्षण देने के लिए सीमा पार भेजने की तैयारी में थे। ऐसे कई युवाओं को हिरासत में लिया गया है, जबकि कई आतंकी मारे भी गए हैं। पुलिस ने अभिभावकों से भी अपने बच्चों पर नजर रखने को कहा है, ताकि कोई उन्हें गुमराह न कर सके।

Related posts

ना जाम का झंझट, ना वक्त की टेंशन, आज मिलेगी लखनऊ को मेट्रो की सौगात

Pradeep sharma

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के विरोध में पाकिस्तान ने मनाया शोषण दिवस..

Mamta Gautam

Aaj ka Rashifal : 2 मई को इन राशियों की चमकेगी देगा किस्मत, जानिए आज का राशिफल

Rahul