72f2a32b 6cc8 45d0 a94d 2e3941728336 कोरोना का नहीं दिखा असर माउंटआबू पर भारी संख्या में दिखे सैलानी, कारोबारियों में दिखाई दिया उत्साह

माउंटआबू से मगन प्रजापत की रिपोर्ट

 

राजस्थान। भारत के राज्य राजस्थान में एक अकेला हिल स्टेशन माउंटआबू है, जहां ठंड की बयार खुशियों की सौगात लेकर आई है। दरअसल दिवाली सीजन से यहां पर्यटकों का आवागमन तेजी से बढ़ रहा है जिससे पर्यटन कारोबारियों में खासा उत्साह है। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनो में यहां सैलानियों की आवाजाही तेजी से बढ़नेवाली है जो लॉकडाउन से चौपट हुए पर्यटन कारोबार की भरपाई करेगी। माउंटआबू के पर्यटन कारोबारी इस सीजन में सैलानियों की आवक से फूले नहीं समा रहे हैं।

नगर पालिका को 541000 की आय—

बता दें कि इन दिनों माउंटआबू में सैलानियों की धूमधाम है। गुजरात से भारी संख्या में सैलानी और श्रद्धालु माउंट आबू पहुंच रहे हैं। जिस प्रकार से आधा गुजरात लाभ पाचम तक बंद रहता है उसके बाद आधा गुजरात कार्तिक पूर्णिमा तक बंद रहता है। जिसके बाद वहां के लोग माउंटआबू की तरफ रूख करते हैं और इन दिनों माउंट आबू में दीपावली सीजन मेले की धूम लगी रहती है। माउंटआबू में 3 दिनों में नगर पालिका को 541000 की आय हुई है, वहीं माउंट आबू 4455 वाहन पहुंचे। इसके साथ ही ढाई दिन में और 55 हजार से अधिक सैलानी आए। माउंटआबू में दीपावली का पर्यटन सीजन जो शुरू होता है दीपावली के दिन से और कार्तिक पूर्णिमा तक चलता है। आलम यह है कि माउंटआबू के सभी होटल खचाखच भरे पड़े हैं माउंटआबू में गुजराती सैलानी इस पर्यटन सीजन में अवश्य लाभ उठाते हैं और माउंटआबू के लोगों को भी पूरे साल इस सीजन का इंतजार रहता है माउंटआबू के व्यवसाय भी इस सीजन में खूब चलते हैं और पर्यटक जहां पर्यटक स्थलों पर खचाखच भरे पड़े रहते हैं

कोरोना काल में माउंटआबू पर पर्यटकों की कमी नहीं—

वहीं माउंटआबू की नक्की झील स्त्री बन जाती है। चाहे देश में कोरोना काल का दौर चल रहा हो, लेकिन उसके बावजूद भी यहां आने वाले सैलानियों में कोई कमी नहीं है। एकस्पर्ट और कारोबारियों का भी यह मानना था कि यहां पर्यटन दिवाली के सीजन में पटरी पर आएगा और वहीं होता दिख रहा है। चाहे माउंटआबू में सर्दी का सीजन में तापमान गिरा हुआ हो उसके बावजूद भी माउंट आबू में आने वाले पर्यटकों की कोई कमी नहीं है। प्रशासन द्वारा माउंट आबू के सीजन को देखते हुए विशेष कार पार्किंग व्यवस्थाएं की हैं। माउंटआबू का पोलो ग्राउंड वाहनों से भरा पड़ा है। अब यह साफ है कि माउंटआबू जो सैलानियों की आवक की मार झेल रहा था और जो यहां का पर्यटन कारोबार कोरोना और लॉकडाउन की वजह से चौपट हो गया था। वह अब पूरी तरह पटरी पर आता दिख रहा है।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की तैयारी में सरकार, शादियों में दी छूट ली वापिस

Previous article

आमिर खान की बेटी का एक ओर वीडियो आया सामने, बताया पैरेंट्स ने क्या दी थी डिप्रेशन को लेकर सलाह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.