27d5578f 7a94 4925 babe 88ca42790afe बिहार की राजनीति में लालू यादव के वायरल ऑडियो से बढ़ी हलचल, सुशील मोदी ने विधायक तोड़ने का लगाया आरोप
फाइल फोटो

पटना। बिहार की राजनीति विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भी जोर पकड़े हुए है। नीतीश कुमार के सीएम बनने के बाद भी आरजेडी लगातार सत्ता में काबिज होने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रही है। इसी बीच आज विधानसभा स्पीकर के लिए चुनाव होना है। लेकिन कार्रवाई शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। जिसके बाद विपक्ष के विधायकों द्वारा जमकर नारेबाजी की जाने लगी। इसके के साथ बिहार की राजनीति में हलचल मचाने वाला ऑडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद जेल से फोन करके एनडीए के विधायक को तोड़ने की बात कर रहे हैं। इसके बाद से सियासी गलियारे में आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो चला है। यह आरोप बीजेपी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लगाया है। जिसके खुलासे के बाद सियासी गलियारों में भूचाल आ गया है।

लालू यादव पर लगा ये बड़ा आरोप—

बता दें कि 51 साल बाद एक बार फिर पक्ष और विपक्ष अपने-अपने प्रत्याशी को अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बैठाने के लिए तमाम हथकंडे आजमाने में जुटे हैं। एनडीए की तरफ से इस पद के लिए लखीसराय विधायक विजय सिन्हा को उतारा गया है तो वहीं महागठबंधन की ओर से अवध बिहारी चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है, लेकिन इस बीच कल (मंगलवार) देर रात से अध्यक्ष पद की दावेदारी को लेकर बीजेपी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के खुलासे के बाद सियासी गलियारों में भूचाल आ गया है। सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल से फोन करके एनडीए के विधायक को तोड़ने की बात कर रहे हैं। इसके बाद से सियासी गलियारे में आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो चला है। अध्यक्ष पद के चुनाव से ठीक पहले एनडीए विधायक और लालू प्रसाद के बातचीत का ऑडियो वायरल होने से राजनीतिक गर्मा गई है। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए ये स्थिति पहले कभी नहीं आई है जब तोड़ जोड़ की ऐसी विधा अपनाई गई हो। ऑडियों में दावा किया जा रहा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव खुद एनडीए के एक विधायक से बातचीत कर प्रलोभन दे रहे है इससे राजनीतिक अस्मिता पर भी प्रश्नचिह्न खड़ा कर रहा है।

वायरल हो रही ऑडियो क्लिप में क्या है?

वायरल हो रही ऑडियो क्लिप में लालू विधायक ललन पासवान से कह रहे हैं। हां पासवान जी बधाई…हैलो, हां सर प्रमाण चरण स्पर्श आपका….अच्छा सुनो हुमलोग तमको आगे भी बढ़ाएंगे वहां पद है मंत्री का, तुम कल स्पीकर का जो चुनाव है उसमें हमलोग का साथ दो, उसके बदले हम एकदम तुमको मंत्री बनाएंगे…..कल सीट को हमलोग गिरा देंगे…..हम पार्टी में हैं सर….पार्टी में हो तो एब्सेंट हो जाओ ना……कोरोना हो गया था….ठीक है स्पीकर हमारा हो जाएगा तो हमलोग देख लेंगे ना……पार्टी में हैं सर थोड़ा सा देखते हैं, विचार करते हैं…..एब्सेंट हो जाओ ना, एब्सेंट हो जाओ तुम पासवान जी…..ठीक है हम बात करेंगे….एब्सेंट हो जाओ।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

नेहा कक्कड़ ने ऐसे मनाई अपनी First Month Anniversary, देखें रोमैंटिक तस्वीरें

Previous article

नासा के मंगल ग्रह को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- धरती के ये चार जीव रह सकते हैं

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.