January 28, 2023 3:05 am
featured बिहार राज्य

चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव का बयान दर्ज, पूछे गए कुल 34 सवाल

लालू यादव

रांची। चारा घोटाला मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में अपना बयान दर्ज करा दिया है। लालू यादव से सीबीआई कोर्ट ने कुल 34 सवाल पूछे हैं। लालू ने अदालत में इन सभी सवालों का जवाब बारी-बारी से दिया। लालू प्रसाद अपना बयान दर्ज कराने के बाद कोर्ट से निकल गए हैं। कोर्ट में पेशी के बीच लालू प्रसाद यादव करीब दो घंटे तक कोर्ट में रहे।

चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में लालू ने अपना बयान दर्ज कराया है। 20 जनवरी को लालू सहित अन्य आरोपियों की ओर से बचाव के लिए गवाहों की सूची अदालत में दाखिल की जाएगी। इस मामले में सीबीआई ने 575 गवाह पेश किए थे। 111 आरोपियों में से 110 का बयान दर्ज हो गया है। एक आरोपी डॉ शिवनंदन प्रसाद के बीमार होने के चलते उनका मामला इससे अलग कर दिया गया है। अब बचाव पक्ष की ओर से गवाही होगी।

139 करोड़ के इस घोटाले में लालू ने गुरुवार को अपना बयान रांची की विशेष सीबीआइ अदालत में दर्ज कराया। इससे पहले चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पेशी के लिए दिन के 10 बजे रांची की सीबीआइ अदालत पहुंचे। यहां सीबीआइ अदालत के जज सुधांशु कुमार शशि के मौजूद नहीं होने से उन्‍हें करीब आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इस बीच लालू को टायलेट भी ले जाया गया।

लालू ने 110 वें आरोपित के रूप में डोरंडा कोषागर मामले में कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया। कोर्ट कैंपस में भारी सुरक्षा की व्‍यवस्‍था की गई है। लालू के सहयोगी भोला यादव भी उनके साथ हैं। चारा घोटाले के पांचवें मामले डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी की मामले में गुरुवार को लालू अपना बयान दर्ज करा रहे हैं। सीबीआइ के विशेष जज सुधांशु कुमार शशि की अदालत में लालू की पेशी हुई है। इस बीच लालू को टायलेट भी ले जाया गया। लालू के वकील ने बताया कि डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में आइपीसी की धारा 313 के तहत बयान दर्ज कराया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच लालू यादव को सीबीआई के विशेष जज एसके शशि की अदालत में लाया गया लालू को करीब 10:30 बजे अदालत लाया गया। कोर्ट की कार्यवाही करीब 11:00 बजे से शुरू होगी, तब तक लालू प्रसाद यादव इंतजार कर रहे हैं। संभावना है कि सीबीआई जज 11: 30 बजे बैठेंगे। तब लालू के बयान दर्ज होगा। लालू की पेशी को लेकर सिविल कोर्ट में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं सुरक्षा कर्मियों का भी जमावड़ा लगा हुआ है।

Related posts

एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की याद में इंडियन डिजाइनर रनवे देगा युवा प्रतिभाओं को मौका

Rani Naqvi

इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस होंगे संजय यादव, राष्‍ट्रपति की मंजूरी

Shailendra Singh

बिहार फिल्मोत्सव में निर्देशक इम्तियाज अली ने कही दिल की बात

Rani Naqvi