January 21, 2022 5:43 am
featured यूपी

UP: चर्चा में है नीम-तुलसी हर्बल मास्क, जानिए इस Unique Mask के बारे में  

UP: चर्चा में है नीम-तुलसी हर्बल मास्क, जानिए इस Unique Mask के बारे में  

सीतापुर: कोरोना महामारी ने पूरे विश्व में तबाही मचाई है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप से देश के कई राज्‍यों में लॉकडाउन तो कई राज्‍यों में कोरोना कर्फ्यू लागू है। मास्‍क को इस संक्रमण से बचाव के लिए सबसे अहम माना जा रहा है।

लखीमपुर खीरी के युवक का यूनिक मास्‍क

मगर, देश में लोग मास्क के साथ तरह-तरह के प्रयोग भी कर रहे हैं। लखीमपुर खीरी जिले के बगरेठी गांव के महेंद्र सिंह नाम के युवक का मास्क चर्चा का विषय बना हुआ है।

असल में यह मास्क कम जानवरों के मुंह पर बांधी जाने वाली जाबी ज्यादा है, जिसके अंदर नीम की पत्तियां डाली गई हैं। जब युवक से पूछा गया कि यह किस तरह का मास्क है और कहां से लिया तो युवक ने कहा कि, उसे यह अस्पताल से मिला है।

सरकारी अस्‍पताल के अधिकारी से मिला

विचित्र मास्क पहनने वाले महेंद्र ने हैरान करते हुए कहा कि, उन्‍हें यह नीम और तुलसी का मास्क सरकारी अस्पताल के अधिकारी ने दिया है। इस मास्क को पहनने में कोई तकलीफ नहीं होती है और सांस लेने में भी आसानी होती है।

विचित्र मास्क की वजह से गांव में लोगों की भीड़ भी उनके पीछे चलती है और लोग भी उनकी तरह ऐसा ही मास्क इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें कि महेंद्र सिंह से पहले सीतापुर जिले के साधु ने भी पत्तियों का मास्क पहना था, जिसका वीडियो वायरल होने पर वह चर्चा में आ गए थे।

Related posts

रूस के विपक्षी नेता नावलनी को नही दिया गया जहर।

Rozy Ali

World Corona Update: वैश्विक कोरोना मामलों की संख्या 27.99 करोड़

Neetu Rajbhar

MP और मिजोरम में मतदान के दौरान 100, EVM मशीनों में खराबी,कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

mahesh yadav