October 17, 2021 11:56 am
खेल

युवाओं ने दिग्गजों की कमी खलने नहीं दी : कपिल

kapil dev युवाओं ने दिग्गजों की कमी खलने नहीं दी : कपिल

नोएडा। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने मंगलवार को कहा कि युवा खिलाड़ियों ने हाल के दिनों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर संन्यास ले चुके दिग्गजों की कमी नहीं खलने दी है। नोएडा स्थित जेपी अस्पताल के अत्याधुनिक ‘डिपार्टमेंट ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन’ का उद्घाटन करते हुए कपिल ने यह बात कही। कपिल ने कहा कि युवाओं ने उत्कृष्ठ खेल की बदौलत अपने और दिग्गजों के बीच की खाई को भर दिया है।

kapil dev

कपिल ने कहा, “इन नए लड़कों ने दिग्गजों की कमी नहीं खलने दी है। आप देखिए, हाल के दिनों में अनिल कुम्बले, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, महेंद्र सिंह धौनी, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, जहीर खान और न जाने कितने दिग्गजों ने संन्यास लिया है। ऐसे खिलाड़ी जब जाते हैं तो एक खाई बनती है लेकिन मौजूदा टीम के युवा खिलाड़ियों ने बड़ी आसानी से अपन और दिग्गजों के बीच की खाई को पाट दिया। यह सब इस तरह हुआ कि हमें पता भी नहीं चला, नहीं तो सचिन की कमी इतनी खलती कि बस पूछिए मत।”

कपिल ने यह भी कहा कि इन दिनों लोकेश राहुल बेहतरीन फार्म में हैं और उन्होंने हर फॉरमेट में खुद को साबित किया है। कपिल के मुताबिक यह टीम युवा और इस लिहाज से सबको पर्याप्त मौका मिलना चाहिए। बकौल कपिल, “इन नए लड़कों को भरपूर मौका मिलना चाहिए। ये बेहद प्रतिभाशाली हैं। कप्तान को ही लीजिए। विराट को एक या दो सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद हटा देंगे तो इससे क्रिकेट को ही नुकसान है। उसे मौका तो दीजिए, परिणाम अपने आप आने लगेंगे।”

 

Related posts

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद एशिया कप के शेड्यूल पर भड़के पाकिस्तानी कप्तान

mahesh yadav

पाक और अफगानी खिलाडियों को एक दूसरे से भिडना पडा महंगा, आईसीसी ने ठोंका जुर्माना

mahesh yadav

INDvsSL: धवन के धुरंधरों को आज करना होगा कमाल, सीरीज 1-1 से बराबर

pratiyush chaubey