Rahul Gandhi 3 राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, वैक्सीन की कमी ‘उत्सव’ नहीं गंभीर समस्या

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों में वैक्सीन की कमी की खबर सामने आ रही है। जिस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए लिखा कि अपने देशवासियों को ख़तरे में डालकर वैक्सीन एक्सपोर्ट करना क्या सही है? उन्होंने पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए लिखा कि बढ़ते कोरोना संकट में वैक्सीन की कमी एक अतिगंभीर समस्या है, उत्सव नहीं।

राज्यों की बिना पक्षपात मदद करे सरकार- राहुल

राहुल गांधी ने आगे लिखा कि बढ़ते कोरोना संकट में वैक्सीन की कमी एक अतिगंभीर समस्या।केंद्र सरकार सभी राज्यों को बिना पक्षपात के मदद करे। क्योकि हम सबको मिलकर इस महामारी को हराना होगा।

देश में टीके की कोई कमी नहीं- हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कल कहा था कि किसी भी राज्य में टीकों की कमी नहीं है। कुछ राज्य सरकारें लाभार्थियों को टीका लगाए बिना सभी के लिए टीकों की मांग कर रही हैं। और अपनी विफलताएं छिपाने की कोशिश में लगी हुई हैं। हर्षवर्धन ने कहा था कि टीकों की कमी के आरोप पूरी तरह निराधार हैं।

किन राज्यों में वैक्सीन की कमी

कई राज्यों ने केंद्र पर आरोप लगाया है कि सरकार हमारे साथ भेदभाव कर रही है और टीके की आपूर्ति कम होने की वजह से हमें टीकाकरण केंद्र बंद करने पड़ रहे हैं। जिनमें महाराष्ट्र प्रमुख है, जहां अब वैक्सीन की 15 लाख 840 डोज ही बची हैं। वहीं ओडिशा को वैक्सीन की अबतक 43 लाख 44 हजार 140 खुराक दी गईं। जिनमें से राज्य में अब 5 लाख 56 हजार 620 डोज ही बची हैं। मध्य प्रदेश को वैक्सीन की 58 लाख 19 हजार 530 खुराक दी गईं. जिनमें से अब 8 लाख 6 हजार 230 डोज ही बची हैं।

Exclusive:कोरोना काल में ये हाल वेंटिलेटर तो है लेकिन चलाने वाले नही है, नतीजा हो रही मौत

Previous article

अतीक अहमद के गुर्गे को बिना मतदान मिल गई प्रधान की कुर्सी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured