preg 1 कोरोना के बीच पाकिस्तान में 60 साल का आदमी हुआ गर्भवती ,मेडिकल रिपोर्ट ने उड़ाए होश

जहां एक तरफ कोरोना ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचाकर रखा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की तरफ से एक ऐसी खबर सामने आयी है। जिसने सबको चौंका दिया है। अगर आपने भी इस खबर को सुन लिया तो आपको भी अपने कानों पर भरोसा नहीं होगा। चलिए आपको बताते हैं आतंकी पाकिस्तान की नई करतूत।
दरअसर पाकिस्तान की एक लैब ने 60 साल के बूढे आदमी को गर्भवती घोषित कर दिया है। जैसे ही पीड़ित बुजुर्ग आदमी ने ये रिपोर्ट देखी उसके तो होश ही उड़ गये । इसके साथ ही जैसे ही ये मामला आगे पहुंचा वैसे ही इलाके के शासन और प्रशासन में हड़कंप मच गया।
चलिए आपको पूरे मामले से रूरू करवाते हैं।

preg2 कोरोना के बीच पाकिस्तान में 60 साल का आदमी हुआ गर्भवती ,मेडिकल रिपोर्ट ने उड़ाए होश
अल्ला बिट्टा नाम का एक बुजुर्ग जो कि पाकिस्तान के खानेवाल इलाके में रहता है। तबियत बिगड़ने पर जैसे ही बुजुर्ग डीएचक्यू हॉस्पिटल में इलाज करवाने गया । वहां उसे यूरिन टेस्ट कराने के लिए कहा गया। इसके बाद वह शख्स एक प्राइवेट लैब में यूरिन टेस्ट कराने गया, लेकिन जब रिपोर्ट सामने आई तो उसके होश उड़ गए। रिपोर्ट में उसे प्रेग्नेंट बताया गया था।

https://www.bharatkhabar.com/donald-trump-

जब इसकी सूचना सरकारी अधिकारियों तक पहुंची तो वो मौका ए वारदात पर दौड़े-दौड़े पहुंचे। और देखते ही देखते यह मामला पाकिस्तान के हेल्थकेयर कमीशन तक पहुंच गया। इसके बाद खानेवाल के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ने लैब को सील कर दिया। लैब के मालिक अमीन को गिरफ्तार कर लिया गया।
यह लैब डीएचक्यू हॉस्पिटल के पास ही है। हेल्थ डिपार्टमेंट ने लैब की पूरी जांच-पड़ताल करने के बाद कहा कि यह बिना किसी लाइसेंस के अवैध तरीके से चलाया जा रहा था और इस लैब की अधिकतर रिपोर्ट अकसर गलत ही आती हैं। इसी तरह इस बुजुर्ग के साथ भी कुछ ऐसा ही हो गया।
मामले की खबर जैसे ही सोशस मीडिया पर पहुंची वैसे ही लोग इमरान खान सरकार को ट्रोल करने लगे और पाकिस्तान की इस लापरवाही पर भी प्रतिक्रिया देते हुए मजाक उड़ाने लगे ।
आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान में स्वास्थ्य व्यवस्था खराब होने के करण मरीजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। कई बार गलत रिपोर्ट आने के बाद गलत तरीके से इलाज होने से लोगों की जान भी चली जाती है। गरीबी अधिक होने के कारण भाले-भाले लोग झूठे डॉक्टर्स के चक्कर में पड़ जाते हैं और इस तरह की घटनाओं का शिकार हो जाते हैं।

दूरदर्शन देहरादून द्वारा कक्षा 9,10 और 12 के तीन विषयों के व्याख्यान से संबंधित तीन एपिसोड का किया जाएगा प्रसारण: मीनाक्षी सुंदरम

Previous article

रामायण के रावण बनने के लिए क्यों भूखे रहते थे अरविंद त्रिवेदी?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured