pm Modi 1 Kumbh 2021: पीएम मोदी की अपील, कोरोना के कारण प्रतीकात्मक ही रखा जाए कुंभ

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ में लगातार कोरोना विस्फोट हो रहा है। कल श्री पंच निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव दास का कोरोना से निधन हो गया है। जबकि कई साधु संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के चलते पीएम मोदी ने अपील की है कुंभ को संक्रमण के बचाने के लिए प्रतीकात्मक रखा जाए।

पीएम मोदी ने शनिवार को एक ट्वीट किया। ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की है। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया। मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी।”

पीएम से बातचीत के बाद बोले स्वामी अवधेशानंद

प्रधानमंत्री से बातचीत के बाद स्वामी अवधेशानंद ने भी लोगों से भारी संख्या में कुंभ का स्नान करने के लिए हरिद्वार नहीं पहुंचने और सभी नियमों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान का हम सम्मान करते हैं ! जीवन की रक्षा महत पुण्य है।मेरा धर्म परायण जनता से आग्रह है कि कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए न आएँ एवं नियमों का निर्वहन करें !

उत्तराखंड में कोरोना के 2402 नए मामले

इससे पहले शुक्रवार को उत्तराखंड में 2,402 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 के ये नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 118646 हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में 17 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई जिससे राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 1819 हो गई है।

इस रामनवमी अयोध्या ना आना भक्तों, आखिर क्या है पूरा मामला

Previous article

खनन सचिव निदेशक रोशन जैकब बनीं लखनऊ की प्रभारी जिलाधिकारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured