featured यूपी

लखनऊ: फ्री वैक्सीनेश के लिए अभियान, अब मनोरजंन के साथ लगेगा टीका…

लखनऊ: फ्री वैक्सीनेश के लिए अभियान, अब मनोरजंन के साथ लगेगा टीका

लखनऊ: प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय लखनऊ में कोरोना के निःशुल्क टीकाकरण के प्रति जागरूकता के लिए 23 से 25 जुलाई तक तीन दिवसीय अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान बिसवां परिक्षेत्र के जहांगीराबाद, मर्संडा, शिवथाना, केवटी बदुल्लाह, वसुदहा सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में चलाया जा रहा है।lucknow covid news 2 लखनऊ: फ्री वैक्सीनेश के लिए अभियान, अब मनोरजंन के साथ लगेगा टीका...

उपजिलाधिकारी ने की शुरुआत

इसकी शुरुआत आज बिसवां तहसील परिसर से उपजिलाधिकारी, बिसवां, सीतापुर द्वारा कोरोना सचल प्रदर्शनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सचल प्रदर्शनी रथ को रवाना करने से पूर्व उपजिलाधिकारी द्वारा अभियान में लगाए जाने वाले पोस्टर, बैनर, स्टिकर व वितरित किए जाने वाले पैम्फलेट का लोकार्पण भी किया।lucknow covid news 1 लखनऊ: फ्री वैक्सीनेश के लिए अभियान, अब मनोरजंन के साथ लगेगा टीका...

वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के लिए निःशुल्क उपलब्ध है। वैक्सीन के प्रति जो अफवाहें फैलाई जा रही हैं वह पूरी तरह से निराधार हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के भ्रम व अफवाह में न आकर आप अपने परिवार के साथ अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टीकाकरण करवाएं।

सभी का वैक्सीनेशन होना जरुरी

इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक, बिसवां डॉक्टर  विकास ने बताया कि जिन क्षेत्रों में लोगों को वैक्सीन लगवाने के प्रति हिचकिचाहट है उन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देते हुए हमारे द्वारा वैक्सीन टीम भेजी जा रहीं हैं जिससे सभी लोगों का टीकाकरण हो सके।

पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा अभियान

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जय सिंह ने लोगों को कोविड-19 एवं निःशुल्क टीकाकरण की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि, इसी तरह का जागरूकता प्रचार अभियान पूरे प्रदेश भर में उन स्थानों पर चलाया जा रहा है।

वैक्सीन के लिए अभियान

जहां टीकाकरण के प्रति लोगों में भ्रम और हिचकिचाहट बनी हुई है। इसी क्रम में बिसवां को चयनित कर तीन दिवसीय प्रचार अभियान चलाया जा रहा। उन्होंने बताया कि ‘दवाई भी और कड़ाई भी’ जो कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस वर्ष के लिए मंत्र दिया है जब तक हम सभी लोगों को वैक्सीन न लग जाए तब तक इस मंत्र का पालन गंभीरता से करना होगा।

मनोरंजन करते हुए टीकाकरण

अभियान के दौरान जहांगीराबाद गांव के स्थानीय विद्यालय में ग्रामीणों के मध्य एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें सही उत्तर देने वाले विजेता प्रतिभागियों को विभाग की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसी कार्यक्रम में विभाग के पंजीकृत गीता कला मंच, लखनऊ एवं मुन्ना जादूगर, बिसवां द्वारा अपनी कलाओं के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करते हुए टीकाकरण का संदेश दिया।

Related posts

राम रहीम की कंपनी के CEO सीपी अरोड़ा को SIT ने किया गिरफ्तार

Rani Naqvi

देश के अलग-अलग हिस्सों में चुनाव लड़ेगी शिवपाल की प्रसपा, पढ़ें क्या होगा इसका असर?

bharatkhabar

जानिए आखिर क्यों पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नहीं की थी शादी ?

mahesh yadav