Breaking News featured खेल

कोलकाता ने रोका चेन्नई का विजय रथ, छह विकेट से जीता मैच

कोलकाता ने रोका चेन्नई का विजय रथ, छह विकेट से जीता मैच

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने घरेलु मैदान में चेन्नई सुपर किंग्स के विजय रथ को रोक दिया। कोलकाता ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के नाबाद 57 और दिनेश कार्तिक की नाबाद 45 रन की पारियों ने चेन्नई को मात दे दी। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेल गए मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर पर पांच विकेट खोकर 177 रन बनाए। मेजबान कोलकाता ने 17.4 ओवर में चार विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

शुभमन ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 36 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। कप्तान कार्तिक ने 18 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। दोनों ने मुश्किल समय में पांचवें विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। ये साझेदारी तब आई जब मेजबान टीम ने अपने चार विकेट 97 रनों पर ही खो दिए थे। क्रिस लिन ने पहले ओवर में लुंगी नगिदी पर दो शानदार छक्के जड़े, लेकिन आखिरी गेंद पर शेन वाटसन के हाथों लपके गएय़ उनके साथ पारी की शुरुआत करने आए सुनील नरेन दूसरे छोर से आक्रामक रुख अखित्यार किए हुए थे।

कोलकाता ने रोका चेन्नई का विजय रथ, छह विकेट से जीता मैच

चेन्नई को एक बार फिर अच्छी शुरुआत मिली। फाफ डु प्लेसिस ने 27  और वाटसन 36 रनों की सलामी जोड़ी ने टीम को पांच ओवरों में 48 के स्कोर तक पहुंचा दिया था, लेकिन डू प्लेसिस अगले ओवर में पीयूष चावला की पहली गेंद पर बोल्ड हो गए। सुरेश रैना ने वाटसन का अच्छा साथ दिया और दूसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की और 91 के कुल स्कोर पर वाटसन एक बड़ा शॉट मारने के प्रयास में नरेन की गेंद पर शिवम मावी को कैच दे बैठे।

इसके बाद सुरेश रैना अपने पुराने अंदाज में नजर आ रहे थे. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए, लेकिन जैसे ही वह लय पकड़ रहे थे तभी कुलदीप यादव की गेंद पर सीमा रेखा के पास मिशेल जॉनसन द्वारा लपक लिए गए। रैना ने 26 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। इस सीजन में बल्ले से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे अंबाती रायुडू ने 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। रायुडू के जाने के बाद धौनी ने रवींद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 174 तक पहुंचा दिया

Related posts

मणिपुर विस चुनावः आखिरी चरण में 72% हुआ मतदान

kumari ashu

हनुमान जी के इस मंदिर में चोला चढ़ाने के लिए 26 साल इंतेजार करते हैं भक्त, जानें मंदिर की कई और दिलचस्प बातें

rituraj

घाना सरकार का फैसला, अजान लाउडस्पीकर की बजाए वॉट्सएप से दें

lucknow bureua