November 27, 2022 1:50 pm
Breaking News featured खेल

कोहली फोर्ब्स की टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल, लियोनेल मेसी को छोड़ा पीछे

century story 647 090317094649 कोहली फोर्ब्स की टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल, लियोनेल मेसी को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। फोर्ब्स हर साल बेहतरीन खिलाड़ियों की एक लिस्ट जारी करत है। इस बार फोर्ब्स ने  टॉप 40 खिलाड़ियों की लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को भी जगह दी है और वो अर्जेंटीना और बर्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी से आगे निकल गए हैं। फोर्ब्स ने उन्हें अपनी लिस्ट में 7वें पायदान पर रखा है। वहीं मेसी 9वें स्थान पर काबिज है। कोहली और मेसी के बीच आठवें पायदान पर आयरीश गोल्फर रॉरी मैक्लरॉय काबिज है। century story 647 090317094649 कोहली फोर्ब्स की टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल, लियोनेल मेसी को छोड़ा पीछे

बता दें कि जहां भारतीय क्रिकेटर कोहली की ब्रैंड वैल्यू 14.5 मिलियन डॉलर है,वहीं फुटबॉलर लियोना मेसी की ब्रैंड वेल्यू  13.5 मिलियन डॉलर है। इसके अलावा दिग्गज टेनिस प्लेयर रोज फेजरर 37.2 मिलियन डॉलर की ब्रैंड वेल्यू के साथ पहले स्थान पर काबिज है। उनके बाद बास्केटबॉल के स्टार खिलाड़ी लेब्राॉन जेम्स 33.4 मिलियन डॉलर की ब्रैंड वैल्यू के साथ दूसरे पायदान पर बने हुए है।

उसेन बोल्ट 27 मिलियन डॉलर की ब्रैंड वैल्यू के साथ तीसरे नंबर पर हैं। कोहली से ऊपर गोल्फर टाइगर वुड्स हैं जिनकी ब्रैंड वैल्यू 16.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर हैं। यह उनकी पिछली ब्रैंड वैल्यू से 27.8 फीसदी कम है। कोहली ने पहली बार इस लिस्ट में जगह बनायी है। डफ ऐंड फेल्प्स की सूची के अनुसार भी 28 वर्षीय कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को हटाकर भारत में मोस्ट वैल्यूड सेलिब्रिटी ब्रैंड का रुतबा हासिल किया है।

Related posts

World Corona Update: वैश्विक कोरोना मामलों में लगातार वृद्धि जारी, 33.71 करोड़ के आंकड़ा हुआ पार

Neetu Rajbhar

पीएम मोदी करेंगे आदियोगी की 112 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

shipra saxena

प्रिति जिंटा के पति के दिमाग पर पड़ा लॉकडाउन का असर, करने लगे अजीबो-गरीब हरकतें

Rani Naqvi