September 26, 2022 9:16 am
featured बिहार

जाने विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में आखिर क्यों है मचा है राजनीति में  विवाद

बिहार 3 जाने विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में आखिर क्यों है मचा है राजनीति में  विवाद

पटना: बिहार में इस हफ्ते राज्यसभा की पांच सीटों के लिए नामांकन होगा. एनडीए खेमें दो सीटें जनता दल यूनाइटेड (JDU) को जानी हैं और एक बीजेपी को. लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को मिलने वाली दो सीटों में एक पर कांग्रेस दावा कर रही है- याद दिलाते हुए कि लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी ने ये वादा किया था. बीते साल महागठबंधन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि समझौते में राज्यसभा की एक सीट कांग्रेस को दी जाएगी. लेकिन जब राज्यसभा के लिए पर्चा भरने का समय आया है तो आरजेडी का कहना है- इस बारे में लालू यादव ही फैसला करेंगे.

बता दें कि बिहार राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा, ”प्रॉमिस किया था ऐसा कहने वाले लोगों को श्रीमान लालू प्रसाद यादव जी से बात कर लेना चाहिए. राष्ट्रीय जनता दल में राष्ट्रीय स्तर के फ़ैसले हमारे समन्नित अध्यक्ष लालूजी करते हैं.” जबकि कांग्रेस का कहना है कि समझौते में भी लालू यादव की सहमति रही होगी. बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा हैं कि जो भी उम्मीदवार होगा वो स्थानीय होगा.

वहीं, बिहार कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्र ने कहा, ”जो वादा किया हैं उसे निभाना होगा ये स्मरण कराया हैं.” वैसे ये साफ है कि आरजेडी जो भी फैसला करे- उस पर लालू यादव की मुहर होगी. अगले दो दिन में इस विवाद का हल निकलने की उम्मीद की जा रही है.

Related posts

उत्तराखण्ड में संघ की 29 शिविरों में राष्ट्र निर्माण का युवा लेंगे प्रशिक्षण

Rani Naqvi

22 नवंबर 2021 का पंचांग: सोमवार, जानें आज का नक्षत्र और राहुकाल

Neetu Rajbhar

विकास दुबे के एनकाउंटर पर उठ रहे ये 10 सवाल, कैसे मिलेगा इनका जवाब

Rani Naqvi