प्रकाश जावडेकर जाने क्यों राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने साल 2019 का सबसे बड़ा झूठा दिया करार

नई दिल्ली। नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) और राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर (एनपीआर) पर केंद्र पर लगातार निशाना साधने वाले राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने साल 2019 का सबसे बड़ा झूठा करार दिया. जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी 2019 के सबसे बड़े झूठे हैं. उनका जनसंख्या रजिस्टर को टैक्स से जोड़ना बेतुका है. एनपीआर के जरिए गरीबों की मदद की जाएगी.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी को साल के सबसे बड़े झूठे का अवॉर्ड दिया जा सकता है. आज राहुल गांधी ने कहा कि एनआरपी गरीबों पर दूसरा टैक्स का बोझ है. एनपीआर को गरीबों पर टैक्स कहना बेतुका है. राहुल गांधी 2019 के सबसे बड़े झूठे हैं. उनका जनसंख्या रजिस्टर को टैक्स से जुडे़ होने की बात कहना चौंकाने वाला है. एनपीआर के जरिए गरीबों की मदद की जाएगी.

जावड़ेकर ने कहा कि वास्तव में भ्रष्टाचार कांग्रेस की संस्कृति रही है. कांग्रेस में टूजी टैक्स, जयंती टैक्स, कोयला टैक्स और जीजा टैक्स आदि रहा है. जनगणना और एनपीआर 2010 में भी हुई थी और इस बार फिर से होने जा रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे लाभान्वितों के लिए योजना बनाने में मदद मिलती है. पीएम मोदी ने आधार को लागू किया और इससे डीबीटी आया. 9 लाख करोड़ रुपये सीधे जनता के खाते में गया. ग्रामीण लोगों को इससे फायदा हुआ. राजीव गांधी 100 रुपये में से 15 रुपया गरीब को मिलने की बात करते थे जबकि आज 100 के 100 रुपये मिलते हैं.

उन्होंने कहा कि अवैध घुसपैठियों को बढ़ावा देना कांग्रेस का काम है क्योंकि वे इसे वोट बैंक के रूप में देखते हैं. यह असम के पूर्व सांसद कह रहे हैं. हम कांग्रेस से पूछना चाहते हैं कि कांग्रेस का कल्चर क्या है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस से हम मांग करते है कि झूठ बोलना बंद करें. देश गुमराह नहीं होगा. उन्होंने कर्जमाफी नहीं किया. राजस्थान में उनकी सरकार है, कोटा में पिछले एक महीने में 77 मौत हुई है राहुल गांधी को वहां जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल और केरल ने 2010 में NPR का डाटा यूज किया था. उन्होंने इसका नोटिफिकेशन किया था और इसके लिए उनके अधिकारियों की ट्रेनिंग भी हो रही है. ऐसे में अगर वे इससे पीछे हटते हैं तो यह जनता के साथ धोखा और राजनीति है.

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का उद्घाटन करने आज शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे थे. राहुल गांधी ने कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते कहा कि एनआरसी और एनपीआर गरीबों पर टैक्स है. राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी भी गरीबों पर टैक्स की तरह थी. उन्होंने इसे गरीबों पर हमला बताया और कहा कि अब गरीब पूछ रहे हैं कि हमें नौकरी कैसे मिलेगी. उन्होंने आगे कहा कि पहले दुनिया कहती थी कि भारत और चीन समान गति से विकास कर रहे हैं. आज दुनिया भारत की हिंसा देख रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था सभी धर्मों और जातियों के लोगों को साथ लिए बिना नहीं चल सकती. उन्होंने कहा कि जब तक प्रत्येक भारतीय की आवाज को लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में नहीं सुना जाता है, तब तक बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं किया जा सकता. राहुल गांधी ने कहा कि हर धर्म को, हर जाति को, आदिवासी, दलित और पिछड़ों को बगैर साथ लिए देश की अर्थव्यवस्था नहीं चलाई जा सकती है.

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    यात्रा के लिए बजाज फिनसर्व Personal Loan के साथ नया साल विदेश में मनाएँ

    Previous article

    कृष्णा नगर इलाके में आवासीय-कम-व्यावसायिक इमारत में लगी आग

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured