September 23, 2021 3:16 pm
featured देश

जाने कौन है सय्यद सहरीश असगर, लोगों की मदद करने के लिए जानी जाती है ये हस्ती

kashmir kahksha जाने कौन है सय्यद सहरीश असगर, लोगों की मदद करने के लिए जानी जाती है ये हस्ती

श्रीनगर। अपनी बेबाकी और लोगों की मदद करने के स्वभाव की वजह से इन दिनों कश्मीर में एक महिला अधिकारी काफी सुर्खियों में रहती हैं। यह कोई पहला मौका नहीं है जब वह अपनी कार्यशैली की वजह से लोगों के बीच चर्चा की वजह बनी हों। इससे पहले भी वह लोगों की मदद करने की वजह से सुर्खियों में रही हैं। सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहने वाली डॉक्टर सैयद सहरीश असगर साल 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं।

बता दें कि उनकी नई जिम्मेदारी कश्मीर घाटी में अपने प्रियजनों से हजारों किलोमीटर दूर बैठे लोगों की उनसे फोन पर बात कराने या उन्हें डॉक्टरों से मिलवाने की है। सैयद सहरीश असगर की नियुक्ति जम्मू-कश्मीर प्रशासन में सूचना निदेशक के पद पर है। वैसे तो उनकी भूमिका लोगों को सरकारी योजनाओं की सूचना देना है लेकिन पिछले आठ दिनों से वह लोगों की परेशानियों को हल कर रही हैं। कश्मीर में धारा 370 हटने और राज्य के विभाजन के बाद अब उनका काम क्राइसिस मैनेजमेंट का हो गया है।

असगर एक साल के बेटे की मां हैं। लोग उनकी कार्यशैली के काफी मुरीद हैं। वह घटनास्थल पर जाकर लोगों की मदद करने का हर संभव प्रयास करती हैं। उनके पास एबीबीएस की डिग्री है और वह जम्मू में प्रैक्टिस कर चुकी हैं लेकिन अपनी प्रैक्टिस छोड़कर उन्होंने आईएएस की परीक्षा दी।

उनके पति पुलवामा जैसे संवेदनशील क्षेत्र के कमिश्नर हैं। असगर ने कहा, ‘मुझे खुशी होगी अगर महिलाएं समाज में बदलाव ला पाएंगी।’ असगर लोगों की समस्याओं को लेकर काफी सजग रहती हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर भी लोगों की समस्या से संबंधित ट्वीट पर प्रतिक्रिया देती हैं।

Related posts

आरक्षण को लेकर गुर्जर विरादरी मुखर, केंद्र सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम

Trinath Mishra

उत्तर प्रदेश में लगने वाला है सेना भर्ती मेला 2021, 1 लाख 12 हजार की खुलेगी किस्मत

sushil kumar

राजनीति: यूपी की सरकार-संगठन का मन टटोलकर आज दिल्ली लौटेंगे बीएल संतोष, अब दिल्ली में परिवर्तन पर फैसला लेंगे दिग्गज

Pradeep Tiwari