September 23, 2021 2:44 pm
featured यूपी

जाने कब दिल्ली की तरह यूपी में मिलेगी फ्री पानी बिजली, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी सफाई

यूपी बिजली जाने कब दिल्ली की तरह यूपी में मिलेगी फ्री पानी बिजली, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी सफाई

लखनऊ। दिल्ली में फ्री बिजली देने सहित अन्य मुद्दों के दम पर आप को मिली जीत पर गुरुवार को अलीगढ़ में सूबे के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा सफाई देते नजर आए। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आने वाले 15 सालों में हम भी यूपी में फ्री बिजली देंगे। सर्किट हाउस में गुरुवार को प्रेसवार्ता में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि दिल्ली विकसित शहरों में से एक है, वहां जिस तरह फ्री बिजली दी जा रही है, उसका प्लस प्वाइंट है कि वहां के उपभोक्ताओं ने समय से बिलों का भुगतान किया। यूपी में 62 फीसद गरीब और 15 फीसद किसान हैं। ऐसे में समय से बिलों का भुगतान नहीं हो पाता। फिलहाल हम सस्ती और स्वच्छ बिजली आपूर्ति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गलत बिल देने वाली कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। गर्मियों में लोगों को दिक्कत न आए, इसके लिए अभी से कवायद शुरू कर दी गई है।

गर्मियों में गांव में 18 से 20 घंटे विद्युत आपूर्ति की जाएगी। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में भी लोगों को 24 घंटे बिजली देने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए एक्सईएन, एसडीओ सहित अन्य अधिकारियों को विगत वर्षों के डेंजर जोन को चिह्नित कर खामी दूर करने के निर्देश दिए गए हैं। 31 मार्च तक एक्सईएन, एसडीओ लाइन लॉस, लोड बैलेंस की रिपोर्ट देने को कहा है। कर्मचारियों के साथ हो रहे हादसों को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने कहा कि विद्युत लाइन ठीक करने से पूर्व कर्मचारी को पूरी ड्रेस पहनाई जाए। इसके साथ ही उनके आई कार्ड बनाए जाएं।

ऊर्जा मंत्री के समक्ष भाजपा नेता विनय वाष्र्णेय की गिरफ्तारी का मुद्दा भी उठाया गया। इस पर उन्होंने कहा कि योगी सरकार के राज में सभी के लिए कानून सख्त है। एक पक्षीय कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कुछ शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया था, लेकिन योगी सरकार ने शरारती तत्वों के पंख कतरने का काम किया है। अलीगढ़ में चल रही हर गतिविधि पर सीएम योगी की सीधी नजर है।

ऊर्जा मंत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि अब कांग्रेस नेतृत्वविहीन हो चुकी है। अब यह पार्टी केवल डूबती नाव के समान है। जो नेता पार्टी में शेष रह गए हैं, उनके बीच भी जल्द सिर फुटवा की स्थिति बनेगी और वह भी अन्य पार्टियों को विकल्प बनाकर उसमें शामिल होंगे। यूपी में हम अभी तक पुरानी सरकारों के पाप धो रहे हैं, लेकिन धीरे-धीरे समय बदल रहा है।

समीक्षा बैठक के दौरान ऊर्जा मंत्री के तेवर तल्ख नजर आए। उनकी नजर मोबाइल पर व्यस्त अधिकारियों पर पड़ी तो कहा कि मीटिंग में मोबाइल फोन चलाने की इजाजत किसने दी। यदि मीटिंग के बीच फोन आ रहे हैं तो स्विच ऑफ कर दें। विधायकों का फोन उठाते नहीं हो यहां सभी मोबाइल में व्यस्त हैं।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि 70 सालों में जिन गांवों का अंधेरा दूर नहीं हो सका, वहां भाजपा सरकार ने उजाला किया है। हम ऑनलाइन बिजली खरीद रहे हैं। अब जिस गांव में भी बिजली पहुंच रही है वहां खुशी में बताशे बांटे जा रहे हैं। हमारा प्रयास है कि हर गांव, मजरे में रहने वाले ग्रामीणों के घरों में उजाला हो।

Related posts

बिहार: नहीं थमीं भीड़ तंत्र की घटनाएं,पैसा छीनने के आरोप में भीड़ ने युवक को उतारा मौत के घाट

rituraj

एमपी से लौटीं राज्यपाल, शाम तक योगी कैबिनेट में बदलाव के आसार

sushil kumar

पंजाब में लगेगा आतंकवाद पर लगाम, बनाया जाएगा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप

Breaking News