January 29, 2022 4:45 pm
featured यूपी

इस एक लिंक से जाने अस्पताल में खाली बेड की स्थिति, पूरी प्रक्रिया

इस एक लिंक से जाने अस्पताल में खाली बेड की स्थिति, पूरी प्रक्रिया

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के बीच ऐसे मरीज, जिन्हें अस्पताल की जरूरत है। इन दिनों उन्हें खूब भटकना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए लखनऊ में राहत वाली खबर सामने आई। अब एक लिंक के माध्यम से खाली बेड की जानकारी आसानी से मिल जाएगी।

प्रशासन ने जारी के निर्देश

नए आदेश के बाद सभी अस्पतालों को खाली बेड की जानकारी सभी लोगों के सामने रखनी होगी। इसके लिए एक वेबसाइट लोगों के साथ साझा कर दी गई। अस्पतालों को भी डीएसओ पोर्टल पर लॉगिन दे दिया गया है। जिससे वह आसानी से जानकारी अपडेट कर सकें। इस प्रक्रिया के तहत सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल आएंगे।

इस एक लिंक से जाने अस्पताल में खाली बेड की स्थिति, पूरी प्रक्रिया

दिन में दो बार होगा अपडेट

अस्पताल के द्वारा दिन में दो बार खाली बेड की स्थिति अपडेट की जाएगी। सुबह 8:00 बजे और शाम को 4:00 बजे पूरा विवरण भरना होगा। जिससे मरीज आसानी से स्थिति समझ पाएंगे और उसके हिसाब से अस्पताल पहुंचेंगे। यह वेबसाइट पूरी तरीके से आम लोगों के लिए खुली रहेगी, जिसकी सहायता से सभी आसानी से मरीजों का इलाज करवा पाएंगे।

इधर-उधर भटक रहे थे मरीज

मरीज और उसके परिजन लगातार बेड की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे। उन्हें सही जानकारी ना अस्पताल की तरफ से, ना ही प्रशासन की तरफ से मिल पा रही थी। भारी गर्मी के बीच इधर-उधर जाना बड़ी समस्या की बात है। कई बार मरीजों की स्थिति भी ज्यादा बिगड़ जाती है। ऐसे में प्रशासन की तरफ से लिया गया कदम काफी सराहनीय है।

Link: https://beds.dgmhup-covid19.in/EN/covid19bedtrack

Related posts

सहारनपुर में पत्रकार की हत्या पर मेरठ में उबाल, पचास लाख देने की मांग

bharatkhabar

जूनियर हॉकी विश्व कप : बेल्जियम को मात देकर भारत बना चैंपियन

Rahul srivastava

महागठबंधन पर 3 घंटे तक चली प्रशांत किशोर और अखिलेश की मीटिंग

Anuradha Singh