featured लाइफस्टाइल

लड़की आपको पसंद करती है या नहीं, इन इशारों से करें पता

lover 2 लड़की आपको पसंद करती है या नहीं, इन इशारों से करें पता

अगर आप किसी को पसंद करते हैं लेकिन यह नहीं जानते कि क्‍या आपकी तरह लड़की भी आपको उतना ही लाइक करती है या नहीं। लड़के अपने दिल की बात कहने में कतराते हैं और लड़की भी कतराती है लेकिन वह कुछ ऐसे सिग्‍नल देती है जिससे यह साफ होता है कि वह लड़के को लाइक करती है। आइए जानते हैं ऐसे टिप्‍स जिनसे आप जान पाएंगे कि लड़की आपको लाइक करती है और वह आपसे रिलेशन आगे ले जाने के लिए तैयार है:

जब आपकी केयर करने लगे
अगर कोई लड़की आपको पसंद करती है तो वह आपकी केयर करेगी। अगर आपको लगने लगे कि वो आजकल आपकी हर बातों पर ज्‍यादा ध्‍यान देती है तो समझ‍िए कि वो आपसे प्‍यार करती है। आपकी हर चीज को लेकर वह सचेत रहने लगे तो अच्‍छा सिग्‍नल है।

ज्‍यादा से ज्‍यादा जानने की जिज्ञासा
जब कोई लड़की आपके बारे में ज्‍यादा से ज्‍यादा जानने की कोशिश करें, उसे आपकी हर छोटी-बड़ी चीजों को जानने की जिज्ञासा हो तो समझ जाइए कि कुछ तो है। वो आपसे बातों-बातों में आपकी पसंद-नापसंद, आपकी हॉबी, आपके परिवार, नौकरी के बारे में जानना चाहेगी।

जब बांधे तारीफों के पुल
अगर कोई लड़की आपसे प्‍यार करती है तो वह आपकी तारीफ करते नहीं थकेगी। अगर वह आपकी हर मामले में तारीफ करती हो और आपके हर डिसीजन में साथ देती हो तो समझ जाइए कि उसके दिल में आपके लिए खास जगह है। वहीं अगर कोई आपके बारे में गलत बात कहे तो वह आपको प्रोटेक्‍ट करेगी।

ये भी पढ़ेंः- 

दिल्ली में सैक्स रैकेट का भंडाफोड़, दो उज्बेकिस्तान की युवतियों समेत कैब चालक गिरफ्तार

बदली-बदली लगे बॉडी लैंग्‍वेज
प्‍यार छुपाए नहीं छुपता है। अगर व्‍यक्ति प्‍यार में है तो उसके हावभाव, चाल-ढाल, बातें सब बदले-बदले रहते हैं। नजरें चुरा कर देखना, बोलने की अदा बदल जाना, बार-बार बालों में हाथ फेरना जैसी कुछ बातों से आप जान सकते हैं कि लड़की आपके प्रति आकर्षित है।

पहले से ज्‍यादा रिस्‍पेक्‍ट
कोई लड़की आपको पहले से ज्यादा रेस्पेक्ट देने लग जाए तो यह संकेत है कि उसके दिल में कुछ और है। हर काम को लेकर आपकी राय ले और आपसे हर बात पर डिस्कस करे तो इसका मतलब है कि वो आपके साथ समय बि‍ताना करना चाहती है।

बातों-बातों में छू लेना
अगर वो बातों-बातों में आपको छूती है, आपका हाथ पकड़ती है तो समझिए उसे आपके छूने पर भी कोई हर्ज नहीं है। वो ऐसा करके अपनी उपस्थिति दर्ज करवाना चाहती है। वो चाहती हैं कि वो किसी ना किसी तरह से आपसे जुड़ी रहे।

जब परेशानी शेयर करे
जब कोई लड़की आपसे बहुत अधिक बातें करने लग जाए या आपको बार बार मैसेज करें। आपको गुड मार्निंग, गुड नाइट आदि विश करें और आपके जवाब न देने पर शिकायत करे तो ये समझा जाता है कि लड़की आपसे बात करना चाहती है। अगर वो खुद की परेशानी भी बताए तो समझिए वो आपको अपने दिल के करीब मानती है।

Related posts

विश्वास ने कविताओं के जरिए साधा राजनीतिक पार्टियों पर निशाना

Vijay Shrer

सूरत में पाटेदारों का कहर, दो बसों को किया आग के हवाले

Rani Naqvi

मानव श्रृंख्ला पर नीतीश सरकार को झटका, कोर्ट ने बच्चों के शामिल होने पर लगाई रोक

Breaking News