January 29, 2022 3:46 pm
featured वायरल

देश में अक्टूबर तक कोरोना की तीसरी लहर आना तय ? क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

corona1 देश में अक्टूबर तक कोरोना की तीसरी लहर आना तय ? क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

देश में कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर तक आ सकती है। हालांकि ये दूसरी लहर के मुकाबले सही तरीके से कंट्रोल की जा सकेगी। लेकिन बावजूद इसके एक और साल के लिए यह महामारी भारत में चिंता का सबब बनी रहेगी।

टीकाकरण से मिलेगी सुरक्षा

मेडिकल एक्सपर्ट के बीच कराए गए एक सर्वे में कुछ बात सामने आई। ये सर्वे 3 से 17 जून के बीच दुनियाभर के 40 हेल्थ केयर, स्पेशलिस्ट डॉक्टर, साइंटिस्ट, विशेषज्ञ और प्रोफेसरों के बीच करवाया गया। इसमें ये भी सामने आया कि टीकाकरण के रफ्तार पकड़ने से नई लहर से कुछ हद तक सुरक्षा मिल जाएगी।

देश में अक्टूबर तक तीसरी लहर !

इस सर्वे में अपना आंकलन जाहिर करने वाले 24 में से 21 एक्सपर्ट्स ने कहा कि भारत में तीसरे लहर अक्टूबर तक आ सकती है। बाकी तीन का कहना था कि अगस्त की शुरुआत में ये लहर आएगी। जबकि 12 ने इसका वक्त सितंबर में बताया। बाकी तीन एक्सपर्ट की राय में ये समय नवंबर से फरवरी के बीच हो सकता है।

‘तीसरी लहर में मामले होंगे कम’

हालांकि 34 में से 24 एक्सपर्ट का कहना था कि जो भी लहर आएगी उसे इस बार की तुलना में बेहतर तरीके से संभाल लिया जाएगा। रिपोर्ट में एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया के हवाले से कहा गया कि तीसरी लहर में मामले कम होंगे, क्योंकि तबतक काफी तादाद में टीकाकरण हो चुका होगा।

वहीं दूसरी लहर से लोगों में बड़े पैमाने पर बनी इम्यूनिटी भी साथ होगी। 18 साल से कम उम्र के लोग ज्यादा रिस्क पर होंगे इस सवाल पर दो तिहाई एक्सपर्ट ने हां में जवाब दिया है जो कि बच्चों के लिए एक खतरा भी है।

Related posts

जन्मदिन स्पेशल: इसलिए बीजेपी को खड़ा करने में आता है आडवानी का नाम सबसे आगे

Rani Naqvi

गुजरात निकाय चुनाव: बीजेपी की बल्ले-बल्ले, आप ने कांग्रेस का बिगाड़ा खेल

Yashodhara Virodai

पासिंग आउट परेड में IMA ने अपने इतिहास में दर्ज किया नया अध्याय

mahesh yadav