January 28, 2022 7:59 pm
featured दुनिया

25 दिन से लापता सनकी तानाशाह क्य़ा सच मे मर गया? जानिए किम जोंग की मौत क्यों छिपा रहा नॉर्थ कोरिया?

kim jong un 25 दिन से लापता सनकी तानाशाह क्य़ा सच मे मर गया? जानिए किम जोंग की मौत क्यों छिपा रहा नॉर्थ कोरिया?

करीब एक महीने से लापता उत्तर कोरिया का तानाशाह के बारे में दुनियाभर की मीडिया में तरह-तरह की बातें चल रही हैं। कभी कहा जा रहा है वो हृदय की सर्जरी की वजह वो मर गया तो वहीं एक खबर ये भी आ रही है कि, मिसाइल परीक्षण के दौान वो घायल हो गया। जिसकी वजह से उसका इलाज चल रहा है।

Kim Jong un 25 दिन से लापता सनकी तानाशाह क्य़ा सच मे मर गया? जानिए किम जोंग की मौत क्यों छिपा रहा नॉर्थ कोरिया?

खबरें तो यहां तक आ रहीं है कि, वो मर चुका है। लेकिन उसके जीने और मरने की किसी भी खबर की नॉर्थ कोरिया ने पुष्टि नहीं की है।

अमेरिका के बाद अब संयुक्त राष्ट्र प्रमुख का भी बयान सामने आया है। जिसमें संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि उन्हें किम जोंग उन के स्वास्थ्य के बारे में कोई जानकारी नहीं है और न ही उनके ठिकाने के बारे में।

तो वहीं उत्तर कोरिया का सबसे बड़ा दुश्मन कहे जाने वाले दक्षिण कोरिया का मानना है कि किम जीवित हैं और नियंत्रण में हैं और अधिकतर विश्लेषकों का यह मानना है कि अगर वह नहीं होते तो किम की शक्तिशाली बहन किम यो जोंग कुछ चुनिंदा अधिकारियों की मदद से संभवत: नियंत्रण अपने हाथ में ले लेतीं।

लेकिन सवाल इस बात पर खड़ा हो रहा है कि, उतत्र कोरिया इन सब पर क्यों खामोश है। आखिर उत्तर कोरिया की चुप्पी क्यों नहीं टूट रही।

https://www.bharatkhabar.com/donald-trump-said-big-attack-on-who-says-who-like-a-pr-agency-for-china/
बहरहाल किम जोंग उन की जिंदगी और मौत को लेकर उत्तर कोरिया ने कोई पुष्टी नहीं की है और न ही बताया है कि, वो अपने दादा की बरसी से क्यों नहीं दिखा। बेहरहाल दुनिया चाहे जो भी कहे, लेकिन जब तक उतत्र कोरिया खुद पुष्टी नहीं करता तब तक किम के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है।

Related posts

‘बिंदी बंप’ से परेशान हुई मीरा राजपूत, बयां किया अपना दर्द

mohini kushwaha

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र में 81 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Rani Naqvi

उत्तराखंड सरकार भी अब लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के मूड में, सीएम रावत ने प्रस्ताव किया तैयार

Rani Naqvi