September 25, 2021 3:58 pm
खेल

श्रीलंकाई पेसर लसिथ मलिंगा ने लिया क्रिकेट से संन्यास

malinga श्रीलंकाई पेसर लसिथ मलिंगा ने लिया क्रिकेट से संन्यास

श्रीलंकाई पेसर लसिथ मलिंगा क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले मलिंगा ने श्रीलंका के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 546 विकेट बनाये हैं। उन्होंने साल 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि वह इसके बाद वह श्रीलंका की ओर से टी20 इंटरनैशनल मैच खेलेते रहे।

उन्होंने कैप्शन में लिखा, खेल के प्रति मेरा प्यार कभी कम नहीं होगा।’ मलिंगा ने कहा, ‘पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, अब मैदान में उसकी जरूरत नहीं है क्योंकि मैंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मगर मैं उन युवा पीढ़ी का लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करता रहूंगा, जो इस खेल में ऊपर उठने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं।

 

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांच बार हैट्रिक लेने वाले मलिंगा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 107 विकेट झटके हैं। वहीं, 38 साल के मलिंगा ने आईपीएल में 170 विकेट बनाये।  आपको बता दें कि मलिंगा ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच पिछले साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

Related posts

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने पेश की नई मिसाल, हो रही वाहवाही

lucknow bureua

कोलकाता टेस्ट : भारत ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

Rahul srivastava

दुनिया को मिला फ्रांस के रूप नया फुटबॉल विश्व विजेता

Trinath Mishra