Breaking News featured देश भारत खबर विशेष यूपी

CCTV और मजिस्ट्रेट की निगरानी में केरोसिन टैंक, नकली पेट्रोल बनाने की ओर ईशारा कर रही घटना

kerosin oil CCTV और मजिस्ट्रेट की निगरानी में केरोसिन टैंक, नकली पेट्रोल बनाने की ओर ईशारा कर रही घटना

मेरठ। 70 हजार से अधिक मात्रा में मिट्टी के तेल का अवैध भण्डारण करने वाले तेल माफिया संजय कुमार पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है और परतापुर में उनके संजय व डिपो के मैनेजर विक्की के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

स्वास्थ्य का बहाना बताकर कर रहा गुमराह

रेड पड़ने के बाद से तंल कारोबारी संजय कुमार स्वास्थ्य बिगड़ने की बात कहकर शासन व प्रशासन को गुमराह कर रहा है और इसके पीछे शायद उसकी कोई चाल भी हो सकती है जिसे प्रशासन समझने में देरी कर दे। हालाकि भण्डारण टैंक की निगरानी सीसीटीवी और मजिस्ट्रेट नियुक्त कर की जा रही है लेकिन कहीं ऐसा न हो कि भण्डारण टैंक से किसी और रास्ते के तहत अवैध तेल को गुप्त टैंक में स्थानान्तरित कर दिया जाए।

पेट्रोल पम्प और अवैध भण्डारण का कनेक्शन ‘मिलावट’

बताया जा रहा है कि पेट्रोल पम्पों पर धड़ल्ले से साल्वेंट मिलाकर नकली पेट्रोल बनाया जाता है और उसे ही वाहनों में डाला जाता है ऐसे में पेट्रोलियम विभाग को करोड़ों का चूना लगाने को तैरूार बैठा संजय कुमार अग्रवाल अपने पेट्रोल पम्प के माध्यम से सप्लाई करने की पूरी प्लानिंग बना चुका था इसीलिए इतनी बड़ी मात्रा में अवैघ मिट्टी के तेल का भण्डारण कर उसे सुरक्षित किए हुए था।

मुकदमा लिखे जाने के बाद से लगातार संजय का किसी से कोई सम्पर्क नहीं हो पा रहा है और वह मामले को शायद मैनेज करने में लगा है। बहरहाल मामला चाहे जो कुछ भी हो तेल का अवैघ भण्डारण और संजय का पेट्रोल पम्प एक दूसरे से बेहद करीबी जुड़े हुए माने जाते हैं।

Related posts

सत्यपाल सिंह, अडिश्नल एस. पी, यू.पी पुलिस, जिन्होंने 2008 में रूकवाया था  लोनी में होने वाला तब्लीगी जमात का इस्तमा 

Rahul srivastava

Tokyo Olympics 2020: भारत को लगा बड़ा झटका, टेबल टेनिस के तीसरे दौर में हारीं मनिका बत्रा

pratiyush chaubey

आतंरराष्ट्रीय जज बनने पर दलवीर भंडारी को मोदी, सुषमा समेत कई नेताओं ने दी बधाई

Rani Naqvi