January 26, 2022 7:05 pm
featured देश राज्य

सीबीआई विवाद के बीच केजरीवाल का ट्वीटर वार, पीएम मोदी को घेरा

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई की आंतरिक कलह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को घेरने के वास्ते 2013 के उनके एक ट्वीट को रीट्वीट किया, जिसमें मोदी ने तत्कालीन संप्रग सरकार पर देश के खुफिया तंत्र को कथित तौर पर कमजोर करने का आरोप लगाया था।

kejriwal 6 सीबीआई विवाद के बीच केजरीवाल का ट्वीटर वार, पीएम मोदी को घेरा

सरकार ने सीबीआई के निदेशकों को छुट्टी पर भेजा

आपको बता दें कि सरकार ने सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने के चलते बुधवार को छुट्टी पर भेज दिया। और अंतरिम निदेशक के रूप में एम नागेश्वर को चुना गया है।

ट्वीट कर किया वार

इस मामले में केजरीवाल ने अनेक ट्वीट करके सीबीआई के निदेशक को छुट्टी पर भेजने के मोदी सरकार के अधिकार पर प्रश्न उठाया और साथ ही संदेह जताया कि कहीं यह कदम रफेल सौदे से जुड़ा तो नहीं है। केजरीवाल ने मोदी द्वारा पांच जून 2013 में किए गए ट्वीट को रीट्वीट किया

पीएम मोदी के ट्वीट को किया रिट्वीट

इस ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा था, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने की इच्छा के चलते केन्द्र खुफिया तंत्र को कमजोर कर रहा है और सीबीआई आईबी अधिकारियों से पूछताछ कर रही है।’’ कांग्रेस की अगुवाई वाली संप्रग सरकार 2013 में सत्ता में थी।

साथ ही दिल्ली सीएम केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ सीबीआई निदेशक को छुट्टी पर भेजने के पीछे की वजह क्या है? लोकपाल अधिनियम के तहत नियुक्त किए गए एक जांच एजेंसी के प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार मोदी सरकार को किस कानून के तहत मिला। मोदी क्या छिपाने की कोशिश कर रहे हैं?‘’

Related posts

सोने की कीमतों में उछाल, चांदी में आई गिरावट!

Hemant Jaiman

सरकारी योजनाओं का समय पर मिले लाभ, सीएम ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Saurabh

उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए वित्त पोषण में सरकार ने किया इजाफा

mahesh yadav