दिल्ली में पानी की सप्लाई
अरविंद केजरीवाल

किसान आंदोलन का आज 34वां दिन है. किसान दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रहे हैं. उत्तर भारत में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है. शीतलहर भी तेज हो रही है, लेकिन ये सब मुसीबतें किसानों के हौसले को कम करने में नाकाम है. किसान पिछने 33 दिनों से बॉर्डर पर डटे हुए हैं और सरकार पर कृषि कानूनों को वापिस लेने के लिये दबाव बना रहे हैं.

विपक्ष का हाथ किसानों के साथ
वहीं जहां किसानों को सोशल मीडिया पर आम जनता का स्पॉर्ट मिल रहा है. वहीं पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलिवुड तक से किसानों को समर्थन मिल रहा है. वहीं पूरा विपक्ष भी किसानों के साथ खड़ा है. या ऐसा भी कह सकते हैं कि किसानों के साथ कम और केंद्र के खिलाफ ज्यादा खड़ा है.

आम आदमी पार्टी किसानों के साथ
बीजेपी को छोड़ कई राजनीतिक पार्टियां किसानों को समर्थन दे रही हैं. इसी कड़ी में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी किसानों को अपना समर्थन दे रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलने भी पहुंचे थे. वहीं आज उत्तराखंड में किसान न्याय यात्रा भी निकाली गई, जिसमें आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान भी शामिल हुए.

वहीं अब आम आदमी पार्टी की तरफ से एक ओर एलान किया गया है. दरअसल, आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने बताया कि सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए मुफ्त वाईफाई उपलब्ध कराने के लिए हॉटस्पॉट स्थापित किया जाएगा. कहा कि यह फैसला ‘किसानों के सेवादार अरविंद केजरीवाल’ ने किया है. उन्होंने कहा कि हमलोग चाहते हैं कि किसान अपने परिवार के साथ संपर्क में रहें. हमने फ्री वाईफाई हॉटस्पॉट के लिए कुछ जगहों की पहचान की है. ये अरविंद केजरीवाल और पार्टी की तरफ से एक पहल है.

उत्तराखंड में बना देश का पहला पोलीनेटर पार्क, वन अनुसंधान केंद्र ने किया विकसित

Previous article

नए स्ट्रेन ने भारत में भी दी दस्तक, विमानन मंत्री ने दिए 31 दिसंबर के बाद भी उड़ाने रद्द करने के संकेत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.