दिल्ली की जीत जीत के बाद बोले केजरीवाल दिल्ली की जनता ने की नई राजनीति की शुरूआत, मंगलवार है तो हनुमान जी का भी धन्यवाद

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने एक नए किस्म की राजनीति की शुरुआत कर दी है। उन्होंने कहा कि आज मंगलवार भी है, तो हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया। उन्होंने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है। अगले पांच साल भी वे हमें शक्ति दें कि अगले पांच साल हम दिल्लीवासियों की सेवा करें। अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से कहा,‘‘ मुझे आपसे प्यार है।’ अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत पर कहा, यह दिल्ली के लोगों की जीत है, जिन्होंने मुझे अपना बेटा समझा।

बता दें कि साथ ही केजरीवाल ने कहा दिल्ली में ‘काम (करने) की नई राजनीति’ ने जन्म लिया है। यह देश के लिए शुभ संदेश है। यही राजनीति हमारे देश को 21वीं सदी में ले जाएगी। आप को देशभर में जिताने की गुहार भी लगाई। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने संदेश दे दिया कि वोट उसी को दिया जाएगा, जो मोहल्ला क्लिनिक, स्कूल बनवाएगा और 21 घंटे बिजली और घर-घर में पानी देगा। 

आप के प्रमुख चेहरे मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज सीट से जीत हासिल करने के बाद कहा कि दिल्ली के लोगों ने अपने जनादेश के जरिए राष्ट्रवाद का सही अर्थ समझाया है। तीसरी बार अपनी सीट बरकरार रखने वाले सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने “नफरत की राजनीति” की लेकिन लोगों ने खुद को बांटे जाने से इनकार कर दिया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं पटपड़गंज सीट दोबारा जीत कर खुश हूं। भाजपा ने नफरत की राजनीति की लेकिन मैं पटपड़गंज के लोगों को धन्यवाद देता हूं। आज, दिल्ली के लोगों ने ऐसी सरकार को चुना जो उनके लिए काम करती है और उन्होंने अपने जनादेश के जरिए राष्ट्रवाद का सही अर्थ समझाया। 

उपमुख्यमंत्री एवं सरकार के शिक्षा सुधार एजेंडे का नेतृत्व करने वाले सिसोदिया ने रवींद्र सिंह नेगी को करीब 3,500 मतों के अंतर से हराया। शुरुआती रुझान में कभी सिसोदिया आगे तो कभी नेगी आगे बढ़ते हुए दिख रहे थे। सिसोदिया को 2013 में 11,000 मतों और 2015 में 28,000 मतों के अंतर से जीत मिली थी।

 

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को मिली प्रचंड जीत के बाद सीएम केजरीवाल की बहन ने हरिद्वार में मनाया जमकर जश्न

    Previous article

    आप के महरौली विधायक नरेश यादव के काफिले पर हमला, कार्यकर्ता की हुई मौत

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured