cm arvind केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से मरने वाले परिवार को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

देश में कोरोना की दूसरी लहर से लोग परेशान हैं। बीते कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है, लेकिन मौत के आंकड़े अभी भी डरा रहे हैं। वहीं इन सबके बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जहां उन्होंने कहा कि इस संकट के समय में दिल्ली सरकार कुछ बड़े कदम उठाने जा रही है।

‘परिवार को 50-50 हजार का मुआवजा’

कोरोना से जूझ रही राजधानी की जनता के लिए सीएम केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना से मरने वाले हर परिवार को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी परिवार में काम करने वाले लोग की मौत हो जाती है तो उस परिवार को हर महीने 25 सौ रुपये की पेंशन दी जाएगी।

‘72 लाख राशनकार्ड धारकों को मुफ्त राशन’

वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राशन कार्ड धारियों को इस महीने 10 किलो फ्री राशन देने की घोषणा भी की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिना कार्ड वाले गरीबों को भी मुफ्त राशन दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि दिल्ली में 72 लाख राशन कार्ड धारकों को राशन मुफ्त में दिया जाएगा उनसे पैसे नहीं लिए जाएंगे। केंद्र की तरफ से भी इन राशन कार्ड धारकों को 5 किलो राशन मुफ्त में मिल रहा है। अब उन्हें इस महीने 10 किलो राशन मुफ्त मिलेगा।

दिल्ली में कोरोना के आंकड़े

बता दें कि दिल्ली में अबतक 14,02,873 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिनमें से 13,29,899 लोग ठीक हो चुके हैं, और 22,111 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 50,863 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में 4,482 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 265 मरीजों की मौत हुई है। वहीं 9,403 मरीज ठीक हुए हैं।

अल्मोड़ा के गांव में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, बिट्टू कर्नाटक ने उठाई ये मांग

Previous article

मुख्य सूचना आयुक्त शत्रुघ्न सिंह ने दिया इस्तीफा, सीएम तीरथ की टीम में हो सकते हैं शामिल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured