January 23, 2022 6:20 pm
Breaking News featured देश भारत खबर विशेष

पानी का बकाया माफ कर केजरी बने चहेता, जानें और क्या मिला दिल्ली की जनता को?

arvind kejariwal rebate पानी का बकाया माफ कर केजरी बने चहेता, जानें और क्या मिला दिल्ली की जनता को?

नई दिल्ली। सीएम अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों का पानी बिल माफ कर सभी का चहेता बन गए। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि E-F-G-H श्रेणी की चार कॉलोनियों में रहने वाले उपभोक्ताओं के घरेलू मीटर अगर चालू हालत में हैं तो उनके पानी का बकाया माफ कर दिया जायेगा। 10.5 लाख लोगों को इस कदम से लाभ मिलेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली की कॉलोनियों को A से H तक की श्रेणियों में बांटा गया है। जानकारी के अनुसरार A से D श्रेणी की कॉलोनियों को मध्य और ऊपरी मध्य श्रेणी के आवासीय इलाके माने जाते हैं। A श्रेणी की कॉलोनी में महारानी बाग, चाणक्यपुरी और गोल्फ लिंक्स की कॉलोनियां शामिल हैं।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, इस योजना से हमें 600 करोड़ रुपये की कमायी की उम्मीद है. यह बही को साफ-सुथरा बनाने का एक प्रयास है। बकाया सिर्फ बिल के भुगतान नहीं करने से ही नहीं बल्कि बिल प्रणाली समेत दिल्ली जलबोर्ड की गलती से भी जमा हो जाता है।

केजरीवाल ने कहा कि ‘सी’ श्रेणी की कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को मूल बकाया पर 50 फीसदी छूट और 100 फीसदी एलपीएससी छूट का लाभ होगा. ‘डी’ श्रेणी की कॉलोनियों के लोगों को 100 फीसदी एलपीएससी छूट और मूल बकाया पर 75 फीसदी छूट का लाभ मिलेगा।

Related posts

अब गांधी पर विजयवर्गीय का विवादित बयान

bharatkhabar

इजराइल जाना पड़ा मंहगा ,ब्रिटेन की वरिष्ठ मंत्री प्रीती पटेल को देना पड़ा अपने पद से इस्तीफा

Breaking News

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री बोले, नई शिक्षा नीति जल्द होगी शुरू

Trinath Mishra