featured Breaking News देश

भाबरा से कश्मीर पर बोले मोदी: मासूमों के हाथ में पत्थर पकड़ा दिए (वीडियो)

modi bhabra भाबरा से कश्मीर पर बोले मोदी: मासूमों के हाथ में पत्थर पकड़ा दिए (वीडियो)

नई दिल्ली।अलीराजपुर (भोपाल)। मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले में स्थित महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जन्मस्थली भाबरा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। भाषण के बाद प्रधानमंत्री ने आजादी 70 साल, याद करो कुर्बानी कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके साथ ही वह शहीद चंद्रशेखर आजाद की जन्मस्थली पहुंचने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं।

आजाद की जन्मस्थली भाबरा में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज से 70 साल पहले महात्मा गांधी ने ब्रिटिश शासन से भारत छोड़ने को कहा था। आजाद मंदिर में आकर मुझे सर झुकाने का मौका मिला है। साथ ही आजादी के लिए अपना सबकुछ गंवाने वाले ऐसे सभी क्रांतिकारियों को भी उन्होंने नमन किया।

भाबरा से पीएम मोदी ने कश्मीर में मचे कोहराम पर बोलते हुए कहा कि हमारे देश में कश्मीर स्वर्ग भूमि है। हर देशवासी का सपना होता है कि वे कभी न कभी कश्मीर देखने जाएं। लेकिन आज कुछ मुट्ठी लोग कश्मीर की परंपरा को ठेस पहुंचा रहे हैं। हम कश्मीर में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पहुंचाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कभी कभी पीड़ा होती है कि जिन युवकों बालकों के हाथ में लैपटॉप, बॉलीबॉल का बैट होना चाहिए, क्रिकेट बैट होना चाहिए, किताब होना चाहिए, आंखों में सपने होना चाहिए, आज इन निर्दोष बालकों के हाथ में पत्थर पकड़ा दिए जाते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘देश में माओवाद के नाम पर, उग्रवाद के नाम पर कंधे पर बंदूक लेकर निकले नौजवानों से कहना चाहता हूं कि कितना लहू बहा दिया, लेकिन किसी ने कुछ नहीं पाया। आइए हाथ मिलाइए और खेतों में हल चलाइए। ये देश स्वर्ग बन जाएगा।’

Related posts

मेरठ: कांवड़ यात्रा के लिए अधिकारियों ने की तैयारी, यह वैरिफिकेशन होगा अनिवार्य

Shailendra Singh

वृंदावन कुंभ: कठपुतली और घोड़ी नृत्य से दी पॉक्‍सो एक्‍ट की जानकारी

Shailendra Singh